हस्तिनापुर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में दो डाक्टरों के बीच हुआ था झगड़ा

समझौता कराने के लिए सीएमओ ने बुलाई थी अपने ऑफिस में मीटिंग

Meerut। सीएमओ ऑफिस के गेट पर गुरुवार सरेशाम एक डॉक्टर को गोली मार दी गई। इसका आरोप सीएमओ के ड्राइवर पर है। घायल डॉक्टर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपित ड्राइवर के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया गया है। फिलहाल वह फरार है। सीएमओ ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

सीएचसी में तैनात

घायल हुए डॉक्टर चंदन प्रकाश हस्तिनापुर के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में तैनात हैं। वह गाजियाबाद के मूल निवासी हैं और फिलहाल हस्तिनापुर में रहते हैं।

समझौते को आए थे

सीएमओ डॉ.राजकुमार ने बताया कि डॉ। चंदन को गुरुवार को सीएमओ ऑफिस में एक समझौते के सिलसिले में बुलाया गया था। सीएमओ के मुताबिक, हस्तिनापुर के सीएचसी प्रभारी डॉ। सतीश भास्कर और सीएचसी पर तैनात डॉ। अमित की बीते बुधवार मरीज के उपचार को लेकर आपस में कहासुनी हो गई थी। उनका ड्राइवर डॉ। अमित का रिश्तेदार है और कहासुनी में उनकी तरफ हो गया था, जबकि डॉ। चंदन प्रकाश केंद्र प्रभारी की ओर से बोल रहे थे। गुरुवार को प्राथमिक चिकित्सक एसोसिएशन की तरफ से दोनों डॉक्टरों को आपस में समझौता कराने के लिए सीएमओ ऑफिस में बुलाया गया था।

मीटिंग के बाद मारी गोली

मीटिंग समाप्त होते ही सभी डॉक्टर बाहर निकलने लगे। इसी दौरान घात लगाए रविंद्र नागर ने डॉ। चंदन को दबोच लिया। फिर कहासुनी और मारपीट के बाद तमंचे से उनके पेट में गोली मार दी। वहां भगदड़ मच गई।

अस्पताल भेजा

मौके पर पहुंचे एसएसपी राजेश कुमार पांडे व एसपी सिटी रण विजय सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। डॉ। चंदन प्रकाश को गंभीर हालत में सुशीला जसवंत राय हास्पिटल में भर्ती कराया, जहां देर रात उनकी हालत नाजुक थी। उधर, पुलिस ने आरोपित के कई रिश्तेदारों को हिरासत में लिया है।

फुटेज में दर्ज

पुलिस का कहना है कि सारी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। इसमें आरोपित गोली चलाता हुआ दिखाई दे रहा है।

गोली चलाने वाले ड्राइवर को सस्पेंड कर केस दर्ज कराया गया है।

डॉ। राजकुमार, सीएमओ

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच को लगा दिया गया है।

राजेश कुमार पांडे एसएसपी मेरठ

आज हड़ताल रहेगी

डॉ। चंदन प्रकाश को गोली मारने के आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पीएमएस एसोसिएशन ने शुक्रवार को हड़ताल का ऐलान कर दिया है। एसोसिएशन के सचिव डॉ। विश्वास चौधरी ने बताया कि जिला अस्पताल, 12 सीएचसी, 32 पीएचसी, 26 अर्बन हेल्थ सेंटर, सरकारी फार्मेसिस्ट समेत करीब 200 डॉक्टर्स हड़ताल पर रहेंगे। इमरजेंसी ओर पोस्टमार्टम सुविधाएं बहाल रहेगी। गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है।