फिरोजाबाद। नगर के मोहल्ला नया रसूलपुर में दिनदहाड़े सास-बहू की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्यारों ने घर में जमकर लूटपाट की है। दोनों मृतक महिालएं बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की मां व छोटे भाई की पत्नी है। आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। आईजी आगरा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर हत्याकांड का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश एसएसपी को दिए। घटना से शहर में सनसनी फैल गई। घटना स्थल पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी।

नया रसूलपुर मकान पर लगा भीड़ का तांता, लोगों में आक्त्रोश

थाना रसूलपुर के मोहल्ला नया रसूलपुर निवासी वेदप्रकाश गुप्ता के मकान में गुरुवार सुबह करीब साढ़े दस बजे अज्ञात बदमाश घुस गए। बदमाशों ने घर में मौजूद गृहस्वामिनी 75 वर्षीय शिवदेवी गुप्ता पत्नी वेदप्रकाश गुप्ता व 36 वर्षीय रानी पत्नी अमित गुप्ता को पकड़ लिया। बदमाशों ने उनसे माल के बारे में पूछताछ की। विरोध करने पर हत्यारों ने दोनों सास-बहू की धारदार हथियारों से गला रेतकर हत्या कर दी। बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट की। घटना की जानकारी लोगों को उस समय हुई, जब सुबह करीब 11 बजे डॉ। दीपक गुप्ता का दो साल का बेटा दिवित गुप्ता गली में आया। खून से सने उसके कपड़े देखकर पड़ोसी चौंक गए। पड़ोसियों ने घर के अंदर जाकर देखा तो हैरान रह गए। घर के अंदर शिवदेवी गुप्ता और रानी गुप्ता के शव पड़े मिले। दोनों का गला धारदार हथियार से रेता गया था। लोगों ने शोर मचाते हुए घर के अंदर बदमाश होने की आशंका पर तलाशी लेना शुरू कर दिया। पुलिस को भी सूचना दी गई।

सास-बहू के अलावा छोटा बच्चा था घर में मौजूद

मकान में पत्नी शिवदेवी गुप्ता, पुत्र अमित गुप्ता की पत्नी रानी गुप्ता और डॉ। दीपक गुप्ता का दो साल का बेटा दिवित गुप्ता घर में मौजूद थे। रानी गुप्ता के दोनों बच्चे स्कूल गए थे। अमित गुप्ता पैथोलॉजी पर चले गए थे। डॉ। दीपक गुप्ता रामनगर स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात हैं। उनकी पत्नी डॉ। दीप्ती गुप्ता फतेहाबाद में स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात हैं। वह दोनों भी सुबह ही ड्यूटी पर चले गए थे। मेडिकल कॉलेज से जुडे महिला अस्पताल में तैनात बालरोग विशेषज्ञ डॉ। एलके गुप्ता की मां शिवदेवी गुप्ता, भाई अमित कुमार गुप्ता उर्फ गुड्डन और डॉ। दीपक गुप्ता का परिवार मोहल्ला रसूलपुर में रहता है। जबकि डॉ। एलके गुप्ता नई बस्ती में रहते हैं।

दूधिया के आने पर हुआ खुलासा

सुबह दूधिया दूध देने के लिए जब घर पर पहुंचा तो उसने काफी आवाज दीं। घंटी बजाई, लेकिन कोई नहीं आया। इसके बाद दूधिया ने दरवाजा खोलकर देखा तो अंदर बच्चे के रोने की आवाज आई। बच्चा जब बाहर की ओर आया था तो वह खून से लथपथ था। दूधिया ने चीखकर लोगों को बुलाया। तब हत्याकांड की जानकारी हो सकी।

घर में अलमारियां मिली खुली

सूचना पर एसएसपी सचिंद्र पटेल, एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह, सीओ सिटी इंदूप्रभा सिंह सहित शहर के सभी थाना प्रभारी एवं पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। घर के अंदर अलमारियां खुली पड़ी थी और सामान बिखरा पड़ा था। पुलिस ने फिंगर पि्रंट और डॉग स्क्यावड बुलाकर जांच पड़ताल की। घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्र व आसपास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। महानगर अध्यक्ष कन्हैयालाल गुप्ता, क्षेत्रीय पार्षद अजय गुप्ता, जिला अस्पताल के सीएमएस डा। आरके पाण्डेय सहित शुभचिंतक मौके पर पहुंच गए। क्षेत्र के लोगों का आरोप था कि सूचना देने के डेढ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची है।

आईजी ने दिए हत्याकांड के खुलासे के निर्देष

आगरा के आईजी जोन ए सतीश गणेश गुरुवार दोपहर में घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए हत्याकांड का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश एसएसपी सचिंद्र पटेल को देते हुए कहा कि दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश पारदर्शिता के साथ होना चाहिए। एसएसपी ने बताया है कि हत्याकांड की तहकीकात में ऐसा ही लगता है कि लूटपाट के दौरान हत्या की गई है। पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं। घटना का शीघ्र खुलासा होगा।

सदर विधायक ने गृह सचिव, डीजीपी को कराया अवगत

मोहल्ला रसूलपुर में सास-बहू की हुई हत्या पर सदर विधायक मनीष असीजा ने दुख व्यक्त करते हुए लखनऊ में हत्याकांड की जानकारी गृह सचिव और डीजीपी को दी है। दोनों गृह सचिव ने जिले के एसएसपी से घटना का पूरा ब्योरा मांगा है।

20 मिनट में की लूट और हत्या

सीसीटीवी में देखने पर हत्यारा अकेला था। वह पैर से विकलांग दिख रहा है। उसके घर में अंदर जाने का समय 10 बजकर 35 मिनट है तो दूसरे कैमरे में बाहर आने का समय 10 बजकर 55 मिनट है। माना जा रहा है कि वह लूट के साथ ही हत्या के पूरे इरादे के साथ आया था।

लोगों ने देखा हत्यारा

जानकारी के अनुसार हत्यारे को कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा था और पुलिस को उसका नाम बताया है। लोगों के अनुसार खून से कपड़े सने होने के चलते लोगों ने उसे टोका था। उसने बताया था कि उसकी अंगुली कट गई है और वह पट्टी कराने जा रहा है। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर पुलिस अब आरोपी की तलाश में दबिशें दे रही है।