नई दिल्ली (आईएएनएस)। Trump Agra Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं। दो दिवसीय भारत यात्रा में वह यहां सबसे पहले अहमदाबाद में उतरेंगे। ट्रंप भारत यात्रा में ताजमहल का दीदार करने भी जाएंगे। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हालांकि ट्रंप के लिए की गई कड़ी सुरक्षाा व्यवस्था के बाद भी सुरक्षा एजेंसियां आगरा में उत्पात मचाने वाले बंदरों को लेकर चिंतित हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा में पांच लंगूरों को भी तैनात किया गया है।

लाल मुंह वाले बंदर लंगूरों से डरकर भाग जाते

आगरा शहर में खासकर ताजमहल के आसपास बंदरों का आतंक हमेशा ही बना रहता है। लोग बंदरों की से वजह से काफी परेशान रहते है। इसलिए ट्रंप की सुरक्षा में आगरा प्रशासन ने बंदरों से निपटने के लिए लंगूरों को खड़े करने का प्लान किया है। ऐसे में आगरा में जिस रास्ते से ट्रंप को गुजरना है उस रास्ते पर पांच लंगूरों (लंबी पूंछ वाले बंदरों) को तैनात किया गया है। ये लंगूर बंदरों को डराने का काम करेंगे। अक्सर देखा जाता है कि लाल मुंह वाले बंदर लंगूरों से डरकर भाग जाते हैं। कहा जाता है कि बंदर लंगूरों को दबंग प्रवृत्ति का मानते हैं ।


आगरा में ट्रंप की सुरक्षा के कई इंतजाम हुए हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया की सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं। खेरिया एयरपोर्ट से ताजमहल तक आठ स्टेटिक टीम भी तैनात रहेगी। वहीं सूत्रों के मुताबिक, ट्रम्प और उनके परिवार की आंतरिक सुरक्षा अमेरिकी सीक्रेट सर्विसेज द्वारा संभाली जा रही है, अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां, पीएसी और एनएसजी कमांडो की 10 कंपनियां बाहरी सुरक्षा के लिए तैनात की गई हैं। आगरा में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk