-सभी बो‌र्ड्स के रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद एडमिशन को लेकर स्टूडेंट्स की बढ़ी धड़कन

-कई कॉलेजेज में यूजी व पीजी में दाखिले के लिए फॉर्म का हो रहा डिस्ट्रिब्यूशन, चांस खोना पड़ेगा भारी

VARANASI: यूपी बोर्ड, सीबीएसई व सीआईएससीई बोर्ड के रिजल्ट आ चुके हैं। रिजल्ट आते ही एडमिशन की चिंता सताने लगी है। हालांकि बहुत सारे स्टूडेंट्स ने नेक्स्ट क्लास में एडमिशन के लिए पहले ही फॉर्म भर दिया है, लेकिन बहुत से ऐसे स्टूडेंट्स हैं जो रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। इन स्टूडेंट्स को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अभी भी एडमिशन के मौके हैं। कई गवर्नमेंट व फाइनेंस्ड कॉलेजेज में वो एडमिशन ले सकते हैं।

कई ऑप्शंस लेना होगा बेहतर

बारहवीं का रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद कॉलेजेज में एडमिशन के लिए कैंडीडेट्स ने दौड़ लगानी स्टार्ट कर दी है। वहीं यूनिवर्सिटी व कॉलेजेज में ग्रेजुएशन में सीट्स लिमिटेड हैं। दूसरी ओर कई यूनिवर्सिटीज व कॉलेजेज में सीट्स से कई गुना अधिक एडमिशन फॉ‌र्म्स जमा हो चुके हैं। ऐसे में कैंडीडेट्स को एक से अधिक इंस्टीट्यूट का ऑप्शन लेकर चलना बेहतर होगा।

यूपी कॉलेज में पांच जून तक

उदय प्रताप आटोनॉमस कॉलेज में यूजी व पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए फॉर्म फ्0 मई तक प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन फ्क् मई तक किए जा सकते हैं। प्रिंसिपल डॉ। नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ख्00 रुपये लेट फीस के साथ पांच जून तक एडमिशन फॉर्म प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। एंट्रेंस एग्जाम नौ जून से क्म् जून तक होंगे।

हरिश्चंद्र में फॉर्म क्म् जून तक

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के यूजी, पीजी व लॉ में एडमिशन के लिए एक जून तक फॉर्म प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। प्रिंसिपल डॉ। सोहन लाल यादव ने बताया कि क्00 रुपये लेट फीस के साथ फॉर्म क्म् जून तक प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। कॉलेज में एंट्रेंस एग्जाम ख्फ् से ख्7 जून के बीच होंगे।

अग्रसेन में क्भ् जून तक

अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के बीए, बीएससी, बीकॉम व बीवाक में एडमिशन के लिए फॉर्म क्भ् जून तक प्राप्त किए जा सकते हैं। प्रिंसिपल डॉ। मधु अस्थाना के अनुसार सौ रुपये लेट फीस के साथ एडमिशन फॉर्म ख्7 जून तक जमा किए जा सकते हैं।

जगतपुर में फॉर्म फ्0 जून तक

जगतपुर पीजी कॉलेज में बीए, बीकॉम, बीएससी व बीसीए में एडमिशन के लिए फॉर्म का डिस्ट्रिब्यूशन जारी है। प्रिंसिपल डॉ। रमेश चंद्र के मुताबिक एडमिशन फॉर्म प्राप्त व जमा करने की लास्ट डेट फ्0 जून है। वहीं एंट्रेंस एग्जाम जुलाई के फ‌र्स्ट वीक में प्रस्तावित है। इसके डेट की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

बलदेव में तीन जुलाई तक

बलदेव पीजी कॉलेज के बीए व बीएससी में एडमिशन के लिए फॉर्म का डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्ट हो गया है। प्रिंसिपल डॉ। उदयन मिश्रा ने बताया कि एडमिशन फॉर्म प्राप्त व जमा करने की लास्ट डेट तीन जुलाई है। किसी भी कार्य दिवस में सुबह दस से शाम चार बजे तक फॉर्म प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। एंट्रेंस एग्जाम चार जुलाई को होगा।