- अलर्टनेस से टला हादसा, पौन घंटे में डाउन और अप लाइन दुरुस्त की गई

बरेली : बरेली-रामपुर रेलखंड पर ट्यूजडे सुबह दो जगह पर पटरी चटकी मिली। रेल पथ निरीक्षक ने कंट्रोल रूम को जानकारी भेजी। इसके बाद डाउन लाइन की दून एक्सप्रेस समेत दो मालगाडि़यों को रोकना पड़ा। पौन घंटे की मशक्कत के बाद पटरियों की मरम्मत की गई। फिर 30 किमी प्रति घंटे के कॉशन पर ट्रेनों को चलाया गया।

समय रहते चला पता

अप लाइन के ट्रैक पर धनेटा के पास किमी संख्या 1329/17-19 के बीच रेल पथ निरीक्षक ने ट्यूजडे सुबह 8.45 बजे पटरी चटकी देखी। उन्होंने तत्काल मुरादाबाद रेल मंडल को इसकी सूचना भेजी। बरेली समेत सभी स्टेशनों को इसकी जानकारी भेजी गई। वहीं, डाउन लाइन ट्रैक पर रामपुर के पास किमी संख्या 1379/21-23 के बीच रेल पथ निरीक्षक ने सुबह छह बजे पटरी चटकी देखी। अलर्ट मैसेज भेजे जाने के बाद दून एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। इससे अप और डाउन टै्रक की दो मालगाडि़यों का संचालन भी प्रभावित हो गया।

-----------------

रेल पटरियां की गई दुरुस्त

रसुईया से पिताम्बरपुर स्टेशन के बीच दो जगह पटरियों पर मरम्मत के काम कराए गए। यहां किमी संख्या 1289/32-30 और किमी संख्या 1297/12-10 के बीच में मंगलवार सुबह छह बजे मरम्मत के काम हुए। यहां डाउन लाइन पर कॉशन लगाकर ट्रेनों का संचालन 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर किया गया। रेलवे ने पांच दिन के ब्लॉक में यहां नई लूप लाइन, दो प्राइवेट साइडिंग और नया सिग्नल सिस्टम पैनल लगाया है।