-दूसरी कंपनी की फिल्म यूज करना पड़ा महंगा

-हॉस्पिटल में एक्सरे न होने से परेशान मरीज

DEHRADUN : बड़ी मन्नतों, मशक्कतों व मुश्किलों के बाद राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल दून में एक्सरे की मशीन आई थी, लेकिन घोर लापरवाही के कारण वह भी छह दिन से ज्यादा नहीं चल पाई। नतीजा यह रहा है कि फ्राइडे को दून हॉस्पिटल आने वाले पेशेंट्स को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। मुश्किल से कुछ पेशेंट्स को पुराने एक्सरे मशीन से एक्सरेरा पाए।

पुरानी मशीन ही काम आई

करीब छह दिन पहले दून हॉस्पिटल में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की एक्सरे मशीन स्थापित की गई थी। तेजी से जरूरतमंद मरीजों को इसका लाभ मिल रहा था। दर्जनों की संख्या में यहां मरीज इस बेशकीमती मशीन का लाभ उठा रहे थे, लेकिन फ्राइडे को अचानक मशीन ने काम कर देना बंद कर दिया। पता चला कि डेढ़ करोड़ की इस मशीन पर नामी-गिरामी कंपनी की प्रिंट फिल्म यूज न होकर दूसरी सस्ती फिल्म यूज कर दी गई। नतीजतन, मशीन ने जवाब दे दिया। हॉस्पिटल में एक्सरे के लिए लगी लंबी भीड़ यूं ही ताकती रही, जिसके बाद लाइन में खड़े मरीजों को पुरानी एक्सरे मशीन की मदद लेनी पड़ी, लेकिन कई वापस लौटे तो कई प्राइवेट के चक्कर काटते रहे।

कंपनी ने भी हाथ खड़े कर दिए

मशीन खराब होने का मामला सीएमएस डा। आरएस असवाल तक पहुंचा, उन्होंने संबंधित कंपनी के इंजीनियर को बताने की बात कही। लेकिन, सूत्र बताते हैं कि कंपनी के इंजीनियर ने डीजी हेल्थ को बता दिया कि कंपनी की फिल्म यूज न कर दूसरी कंपनी की फिल्म यूज की गई है, जिसकी गारंटी कंपनी की नहीं बनती है। फिलहाल मशीन कब तक बनेगी, कहा नहीं जा सकता है, लेकिन करोड़ों की मशीन महज छह दिन चली, जिसका नुकसान मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।