7 फरवरी के बाद फिर से चालू हो जाएगा रेलवे स्टेशन

देहरादून। दून रेलवे स्टेशन के री-मॉर्डलिंग और रिनोवेशन का काम तेजी से चल रहा है। स्टेशन के ब्यूटीफिकेशन और रिनोवेशन के लिए 7 फरवरी तक यहां से गाडि़यों का संचालन बंद है। इसके बाद पैसेंजर्स को रेलवे स्टेशन का खुबसुरत नजारा देखने को मिलेगा। स्टेशन पर अब लोगों को पहले से बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी। स्टेशन पर दिव्यांगों के लिए अलग से एंट्री, ऐसकेलेटर, लिफ्ट और पांच प्लेटफॉर्म तैयार किए गए हैं। अब यहां पर 12 की जगह 18 डिब्बों की गाडि़यां पहुंच सकेगी। इससे पैसेंजर को सुविधा होगी।

ऑफिस भी नये लुक में

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के साथ ही सभी ऑफिस भी नये लुक में नजर आएंगे। ऑफिसेज की दीवारों को रिनोवेट किया गया है। इसमें स्टेशन सुपरटेंडेंट, टिकट काउंटर, वेटिंग रूम, भोजनालय समेत पूरी बिल्डिंग की दीवारों को सजाया गया हैं।

डोईवाला में ब्यूटीफिकेशन

डोईवाला रेलवे स्टेशन के रिमार्डलिंग का काम पूरा हो गया है। यहां पर भी तीन ट्रैक बनाए गए हैं। पटरियां बिछाने का काम भी पूरा हो गया है।

-------

दून रेलवे स्टेशन के रिनोवेशन के बाद यहां पर ट्रेन का संचालन 7 फरवरी तक शुरू हो जाएगा। दून रेलवे स्टेशन के भी रिनोवेशन और यार्ड री-मॉर्डलिंग का काम जारी है। तय डेट से स्टेशन से ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा।

गणेश चंद, डायरेक्टर

दून रेलवे स्टेशन