-मार्केट में मिल रही हैं रुद्राक्ष, बीट्स, मोती, सिल्वर व अमेरिकन डायमंड्स राखियां

-छोटे भाइयों के लिए कॉर्टून कैरेक्टर राखियों की है भरमार

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन पर छोटे-छोटे भाइयों की कलाई पर कॉर्टून कैरेक्टर की राखियां खूब सजेंगी। दरअसल, मार्केट में बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कृष्णा, डोरेमोन, बाल गणेशा, छोटा भीम, नोडी, एंग्री बर्ड जैसे कॉर्टून कैरेक्टर राखियां आई हुई हैं। तो वहीं बड़े भाइयों के लिए बहनें रुद्राक्ष, ब्रेसलेट स्टाइल की राखियां खरीदना पसंद कर रही हैं।

राखी विद लाइटिंग

पल्टन बाजार स्थित राखी शॉप्स में राखी की सबसे ज्यादा वैरायटी बच्चों के लिए है। टीवी पर आने वाले लगभग सभी कॉर्टून कैरेक्टर की राखियां मार्केट में मौजूद हैं। राखी शॉप्स के अंकित ने बताया कि कृष्णा, डोरेमोन, डोरेमोन फैमिली, बाल गणेशा, छोटा भीम, नोडी, एंग्री बर्ड कॉर्टून कैरेक्टर में राखियां आई हुई हैं। खास बच्चों के लिए लाइटिंग राखी भी उपलब्ध है। बहने अपने छोटे-छोटे भाइयों के लिए दस रुपए से लेकर भ्0 रुपए तक में खूबसूरत राखियां खरीद सकती हैं।

------------------------

भा रही हैं रुद्राक्ष की राखियां

ऐसा नहीं है कि बहनों के पास अपने बड़े उम्र के भाइयों के लिए मार्केट में कुछ ज्यादा च्वॉइस नहीं है, बल्कि बड़ों के लिए भी राखी में एक से बढ़कर एक खूबसूरत व डिजाइनर राखियों की वैरायटी उपलब्ध हैं। ओम ब्यूटी कॉर्नर की पूनम डोरा ने बताया कि बहनों की पहली पसंद डोरेमोन, छोटा भीम, बाल गणेशा, रुद्राक्ष, बीट्स, स्टोन की राखियां पहली पसंद बनी हुई हैं।

-----------------------

पांच से लेकर फ्ख्0 रुपए तक राखियां

मार्केट में पांच रुपए से लेकर फ्ख्0 रुपए तक रंग-बिरंगी व खूबसूरत राखियां मिल रही हैं। स्टोन व अमेरिकन डायमंड्स राखियां ब्0 से लेकर फ्ख्0 रुपए में, जरकन विद मीना राखियां म्0 से लेकर फ्00 में उपलब्ध हैं। जबकि भाइयों की कलाई पर सजाने के लिए रंग-बिरंगे धागे पांच रुपए में मिल रहे हैं।

----------------------

भाभी के लिए लुंबा राखी

भइया-भाभी के लिए राखी शॉप्स में पेयर राखी भी मिल रही हैं। जबकि भाभी के लिए लुंबा में कई वैरायटी उपलब्ध हैं। इनमें दबका विद मोती राखी, सिल्वर प्लेटिड राखियों की भरमार है। इनकी कीमत फ्0 रुपए से लेकर क्भ्0 रुपए तक है।