- मेरठ से मुजफ्फरनगर तक 67 किलोमीटर की लाइन होनी है तैयार

- अभी सिर्फ दिल्ली से मेरठ तक है रेलवे की डबल लाइन

Meerut : मेरठ से मुजफ्फरनगर तक के लिए रेलवे डबल लाइन का काम शुरू हो गया है। कंकरखेड़ा से शुरू हुए इस काम के बाद लोगों को उम्मीद बंधने लगी है कि डबल लाइन के बाद उन्हें मुजफ्फरनगर जाने के घंटों आउटर में इंतजार करना नहीं होगा। वहीं ईएमयू और बाकी लोकल ट्रेनों के लिए असानी हो जाएगी। अधिकारियों की मानें तो काम तेजी से किया जा रहा है।

करीब म्7 किलोमीटर की होगी लाइन

कंकरखेड़ा से मुजफ्फरनगर तक की रेलवे लाइन करीब म्7 किलोमीटर तक की होगी। जिसे बिछाने में कितना समय लगेगा अभी कुछ कहना मुश्किल है। अधिकारियों की मानें तो काम तेजी से सुचारू रूप से चल रहा है। अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है। लेकिन काम पूरा होने के बाद दिल्ली से मुजफ्फरनगर तक का सफर काफी आसान हो जाएगा।

नहीं करना होगा इंतजार

दिल्ली से मेरठ तक डबल लाइन है, लेकिन उसके बाद सिंगल ट्रैक शुरू हो जाता है। सिंगल टै्रक होने से एक्सप्रेस ट्रेनों को आगे बढ़ाने के लिए लोकल ट्रेनों को रुकना होता है। ये सिलसिला रोज का है। जिससे लोकल या पैसेंजर ट्रेनों के पैसेंजर्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर से दिल्ली तक रोजाना कई हजार पैसेंजर डेली आवाजाही ट्रेनों से ही करते हैं।

वर्जन

डबल टै्रक का काम शुरू हो गया है। काम तेजी से चल रहा है। काम पूरा होगा अभी कहना जल्दबाजी होगी। इसके पूरा होने के बाद कई दिक्कतें समाप्त हो जाएगी।

- आरपी त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक, सिटी स्टेशन