- मेट्रो प्रोजेक्ट के कोआर्डिनेटर ने एचबीटीआई के निर्माण में शिरकत की

- राइट्स ने ट्राफिक स्टडी का काम तेजी से शुरू कर दिया kanpur@inext.co.in

KANPUR:

सिटी मेट्रो की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट म् महीने बनकर तैयार हो जाएगी। ट्राफिक स्टडी का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। इसके बाद एलाइनमेंट और कॉरीडोर पर फोकस किया जाएगा। यह जानकारी डायरेक्टर मेट्रो लखनऊ दलजीत सिंह ने दी। वह एचबीटीआई सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के एनुअल फेस्ट निर्माण ख्0क्भ् के गेस्ट ऑफ ऑनर थे।

न्यू इयर में मेट्रो प्रोजेक्ट शुरू होगा

सेन्ट्रल गवर्नमेंट की राइट्स संस्था ने शहर के ट्राफिक का सर्वे करते हुए जायजा लेना शुरू कर दिया है। इस काम के पूरा हो जाने के बाद ही एलाइनमेंट और कॉरीडोर के बारे में रिपोर्ट टैयार की जाएगी। डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट कम्प्लीट करने के बाद सितंबर ख्0क्भ् तक यूपी गवर्नमेंट को दे दी जाएगी। स्टेट गवर्नमेंट से अप्रूवल मिलते ही डीपीआर सेंट्रल गवर्नमेंट के पास भेजी जाएगी। मेट्रो लखनऊ के डायरेक्टर ने उम्मीद जताई कि कानपुर शहर में मेट्रो का काम ख्0क्म् की शुरूआत में शुरू हो सकता है।

टेक्नोक्रेट्स का हिडेन टैलेंट दिखेगा

निर्माण ख्0क्भ् का इनॉग्रेशन सिटी मेयर कैप्टन जगतवीर सिंह द्रोण ने दीप जलाकर किया। उनका कहना था कि इस तरह के प्रोग्राम से स्टूडेंट्स का हिडेन टैलेंट देखने को मिलता है। नये आईडियाज पर टेक्नोक्रेट्स काम कर रहे हैं जो कि अच्छा मैसेज है। आए हुए गेस्ट का वेलकम प्रो। सुनील कुमार ने किया। इस मौके पर डॉ। प्रदीप कुमार ने सभी को धन्यवाद दिया।