College के director व महर्षि university के Ex। officer पर भी कसा शिकंजा

दोनों से कड़ाई से हुई पूछताछ, कई अहम जानकारियां मिलीं

ALLAHABAD: डॉ। एके बंसल हत्याकांड की जांच में जुटी एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ सीतापुर रोड स्थित महर्षि यूनिवर्सिटी के पूर्व अधिकारी विजय सिंह और डॉ। बंसल के सीए सुनील सिंह से पूछताछ की। सिविल लाइंस एरिया में रहने वाले सीए को एसटीएफ ने कुछ दस्तावेजों के साथ पूछताछ के लिये बुलाया था।

CA को दोपहर बाद छोड़ा

सिविल लाइंस एरिया के सुनील सिंह डॉ। एके बंसल के काफी करीबी थे। वे डॉ। बंसल के आय-व्यय के साथ ही उनके बिजनेस और पैसों की भी जानकारी रखते थे। वह कई अहम जानकारी रखने के साथ ही कागजात भी तैयार करते थे। एसटीएफ को उम्मीद है कि उन्हें जांच में सीए से काफी मदद मिल सकती है। घंटों पूछताछ के बाद सीए को दोपहर बाद छोड़ दिया गया।

हत्या से पहले हुई थी बातचीत

एसटीएफ की टीम ने डायमंड जुबली छात्रावास के सामने स्थित एक कॉलेज के निदेशक विजय सिंह को भी पूछताछ के लिए उठाया था। वह पूर्व में लखनऊ स्थित महर्षि युनिवर्सिटी में एक बड़े पद पर रह चुका है। एसटीएफ के लोगों ने विजय सिंह से भी घंटों तक काफी कड़ाई से पूछताछ की। जानकारी के मुताबिक विजय सिंह महर्षि युनिवर्सिटी की एक कमेटी में शुरू में शामिल था। मगर उसकी गलत हरकतों के चलते उसे हटा दिया गया। एसटीएफ ने युनिवर्सिटी से जुड़े कई अहम दस्तावेज मंगाये थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डॉ। बंसल की हत्या से कुछ दिन पहले विजय सिंह को हास्पिटल में बुलाकर डॉ। बंसल ने गोपनीय बातचीत की थी। युनिवर्सिटी से जुड़े दस्तावेज डॉ। बंसल को विजय सिंह ने चोरी छुपे महुैया कराया था। जिसकी एसटीएफ जांच कर रही है। एसटीएफ ने पूर्व अधिकारी को सोमवार को भी युनिवर्सिटी के कई दस्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए बुलाया है। टीम पूर्व अधिकारी को डॉ। बंसल की हत्या में संदिग्ध मान रही है।

डॉ। बंसल हत्याकांड की जांच तेजी से चल रही है। संदिग्ध और करीबियों से लगातार पूछताछ की जा रही है। हर बिंदुओं पर जांच चल रही है।

शलभ माथुर, एसएसपी