-लेडी हार्डिग कॉलेज नई दिल्ली के एडिशनल मेडिकल सुपरीटेंडेंट हैं डॉ शेरवाल

-पहली बार राज्य से बाहर पदस्थापित डॉक्टर को रिम्स की मिली जिम्मेवारी

>RANCHI: लेडी हार्डिग कॉलेज नई दिल्ली के एडिशनल मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ बीएल शेरवाल रिम्स के नए डायरेक्टर बनाए गए हैं। उनकी नियुक्ति तीन साल के लिए हुई है। इस संबंध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय झारखंड सरकार द्वारा शुक्रवार की शाम अधिसूचना जारी कर दी गई है। गौरतलब हो कि पहली बार रिम्स का डायरेक्टर राज्य से बाहर पदस्थापित डॉक्टर को बनाया गया है। राज्य गठन के बाद से रिम्स में जितने भी डायरेक्टर बने, सभी झारखंड में पदस्थापित रहे थे। जो रिम्स में व्यवस्था सुधार नहीं पाए। ऐसे में डॉ बीएल शेरवाल से काफी उम्मीदें हैं।

म् माह में दिखने लगेगा सुधार

नई जिम्मेवारी मिलने के बाद डॉ बीएल शेरवाल ने आई नेक्स्ट के साथ फोन पर बातचीत में बताया कि अब मैं रांची में काम करने के लिए आ रहा हूं। छह महीने के अंदर रिम्स में सुधार आप सभी को दिखने लगेगा। मेरे काम करने का स्टाइल ही अलग है। मैं रिम्स में डॉक्टरों की टीम बनाकर काम करूंगा। रांची मैं पहले भी कई बार आ चुका हूं। वह शहर मेरे लिए नया नहीं है। मैं रिम्स में अपना बेस्ट एफर्ट देने की कोशिश करूंगा।

क्भ् दिन में ज्वाइन करूंगा

शाम को ही मुझे सूचना मिली है कि मेरा नोटिफिकेशन हो गया है। अब यहां से रिलीव होने में मुझे क्भ् दिन का समय लग जाएगा। सोमवार से मैं इसका प्रॉसेस कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन के साथ शुरू कर दूंगा। उसके बाद जितनी जल्दी मुझे रिलीव कर दिया जाए, मैं रांची आकर योगदान दे दूंगा।

प्रोफाइल

डॉ बीएल शेरवाल, एडिशनल मेडिकल सुपरीटेंडेंट, लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली।

प्रोफेसर: माइक्रोबायोलॉजी, लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली,

डिप्टी डायरेक्टर जेनरल: ख्0क्फ्-क्ब् में मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर, नई दिल्ली।

एमबीबीएस: क्98ब्, एमडी यूनिवर्सिटी, रोहतक

एमडी: क्990, एमडी यूनिर्वसिटी, रोहतक

जन्मतिथि: ख्फ्.म्.क्9म्क्

जन्म स्थान : कुरूक्षेत्र, हरियाणा।