- अंबेडकर नगर के लोगों का रास्ता बंद, दो बकरियां भी बह गई

- नगर निगम के अधिकारियों ने नहीं उठाया फोन, शाम को पहुंचे एई

बरेली: बीते दिनों सफाई के दौरान अंबेडकर नगर में चटकी नाले की दीवार गिरने से कई मीटर तक सड़क भी नाले में समा गई. सड़क ढहने से वहां एक बच्चा नाले में गिरकर चोटिल हो गया और दो बकरियां भी पानी के बहाव के साथ नकटिया नदी में बह गईं. तेज बहाव में शनि देव का मंदिर और श्मशान घाट की बाउंड्री का कुछ हिस्सा भी बह गया. सैकड़ों लोगों का रास्ता बंद हो गया है.

10 साल पुराना है नाला

वार्ड तीन छोटी विहार के मुहल्ला तुलाशेरपुर से आगे विष्णुधाम कालोनी के पास अंबेडकर नगर स्थित है. वहां बीडीए के 488 मकानों में परिवार रहते हैं. पीलीभीत बाईपास से करीब एक किलोमीटर लंबी सड़क है. दो साल पहले उसका नवीनीकरण भी कराया गया.

सफाई के दौरान टूटी दीवार

नगर निगम ने करीब हफ्ते भर पहले संजय नगर गली नंबर एक से तुलाशेरपुर होते हुए नकटिया नदी को जाने वाले नाले की सफाई करवाई थी. नाले से निकली सिल्ट और कूड़े को उठाने के दौरान ट्रैक्टर ट्राली के पहिए से नाले की दीवार चटक गई थी. वहां नाले में पानी का बहाव तेज होने के कारण दीवार धीरे-धीरे टूट गई.

करीब 25 फीट सड़क कटी

दो दिन में हुई तेज बारिश के बाद गुरुवार रात किसी समय पानी ने सड़क का बड़ा हिस्सा काट दिया. सौ मीटर लंबाई में करीब 25 फीट चौड़ी सड़क कट गई. मौके पर मात्र पांच फीट की सड़क ही रह गई है. इससे लोगों का रास्ता मुश्किल भरा हो गया है.

नाले में बच्चा गिरा, दो बकरियां बही

सड़क कटने के बाद मात्र पांच फीट की ही सड़क बची है. उसी से लोग बमुश्किल निकल रहे हैं. फ्राईडे सुबह सड़क कटने पर वहां भीड़ इकट्ठी हो गई. इसी दौरान नौ साल का शुभम नाले में गिर गया. लोगों ने किसी तरह उसे नाले से निकाला. नाले में गिरने से उसे चोट लग गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक नाले के पानी के तेज बहाव में दो बकरियां भी बह गई. इसके साथ ही वहां स्थित शनि मंदिर और श्मशान घाट की बाउंड्री का करीब 25 फीट हिस्सा भी बह गया.

अधिकारियों ने नहीं उठाए फोन

सड़क ढहने की सूचना वहां रहने वाले राजकुमार, सुनील, मोनू ने पार्षद अनुपम चमन को दी. इस पर पार्षद के पति चमन सक्सेना सुबह ही मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि घटना के बारे में तत्काल नगर आयुक्त और मुख्य अभियंता को फोन किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. कुछ देर बाद जेई गणेशी लाल आए. दोपहर बाद एई सुशील सक्सेना ने मौके पर पहुंचकर देखा.

वर्जन

मामला गंभीर है अगर दीवार टूट गई थी तो उसको दुरुस्त कराना चाहिए था, संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त