JAMSHEDPUR: सरायकेला खरसावां जिले के चांडिल थाना अंतर्गत कपाली ओपी के पुड़ीसिली गांव में शराब के नशे में धुत एक युवक ने शुक्रवार को अपने ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी। आरोपी ने मां और एक अन्य भाई पर भी जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। आरोपी ने हत्या के बाद शवों को जलाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी चुन्नू माझी (30) को गिरफ्तार कर घायल मां और भाई को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया। बताते चले कि चुन्नू माझी ने अपनी भाई रवि (45), भाभी पार्वती (35) और तीन भतीजे जीतेन्द्र माझी (14), सुरेश माझी (12) व पुरेश माझी (10) को मौत के घाट उतार दिया।

नशे में धुत हो कर किया

उसने दूसरे भाई सिद्धू मांझी (25) व मां गुरुवारी माझी (75) को भी टांगी से घायल कर दिया। नशे में धुत चुन्नू अपनी पत्नी गुरुवारी सोरेन, अपनी दो वर्षीय बेटी, बड़े भाई शंभू, भतीजा चैता, भाभी व अपनी बहन के साथ एक कमरा में सोया हुआ था। चुन्नू ने अचानक उठकर बगल के कमरे में खटिया पर सो रहे बड़े भाई रवि माझी (45) की हत्या टांगी से काटकर कर दी। इसके बाद दूसरे कमरे में सो रही भाभी पार्वती माझी व तीनों भतीजे जीतेन्द्र, सुरेश व पुरेश की हत्या एक के बाद एक करके कर दी। पहले एक बच्चा को मारने के बाद अन्य लोग जग गए तो कमरे के अंदर ही दौड़ा-दौड़ाकर सबको मार दिया। हत्या करने के बाद छोटा भाई सिद्धू माझी व मां गुरुवारी मांझी पर भी टांगी से हमला कर दिया।

ग्रामीणों को पता चलते ही पुलिस को दी सूचना

इससे दोनों लोग जख्मी हो गए। इसके बाद चुन्नू दूसरे भाई के बेटी सुनीता (8) को पकड़ लिया था किंतु वह किसी तरह उसके चुंगल से बचकर भाग निकली। पांच लोगों की हत्या करने के बाद चुन्नु घर में आग लगाकर शवों को जलाने का प्रयास भी किया। घटना शुक्रवार की रात 3: 30 बजे की बताई जा रही है। इधर, शनिवार की सुबह ग्रामीणों को जब वारदात की जानकारी मिली तो ग्रामीणों ने इसकी सूचना कपाली पुलिस को दी। कपाली पुलिस ने चुन्नू मांझी को टांगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। मौके पर सरायकेला के एसपी चंदन कुमार सिन्हा, चांडिल के एसडीपीओ धीरेन्द्र बंका, चांडिल व गम्हारिया के इंस्पेक्टर व चांडिल के थाना प्रभारी घटना स्थल पर दल बल के साथ पहुंच गए। मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner