- रामबाग डिवीजन के अंतर्गत 11 विद्युत चोरों के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर

- बिजली विभाग ने सिटी के बड़े बकाएदारों की जारी की लिस्ट

<- रामबाग डिवीजन के अंतर्गत क्क् विद्युत चोरों के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर

- बिजली विभाग ने सिटी के बड़े बकाएदारों की जारी की लिस्ट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: गर्मी का प्रकोप धीरे धीरे सिटी में दिखने लगा है। जगह जगह ट्रांसफार्मर फुंकने, लाइन लॉस होना, तार टूटने का सिलसिला चल पड़ा है। उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए विभाग की ओर से बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान 11 लोगों को रंगे हाथ पकड़ कर एफआईआर दर्ज कराई गई। उधर बिजली के बड़े बकाएदारों के खिलाफ नोटिस भी जारी की गई है।

रंगे हाथ बिजली चोरी करते मिले

रामबाग डिवीजन के एसडीओ राजीव सिंह ने बताया कि एरिया में बिजली समस्या को देखते हुए तेजी से अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत गऊघाट व बैरहना इलाके में कुल 11 लोगों को रंगे हाथ विद्युत चोरी करते पकड़ा गया। इन सभी के खिलाफ कीडगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। अभियान जारी रहेगा।

62 करोड़ बकाया

चीफ इंजीनियर आफिस के मुताबिक मंडल के चारों जनपदों में सरकारी विभागों पर 62 करोड़ रुपए विद्युत बकाया है। विभाग के उच्चाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि 30 मार्च तक अगर सरकारी विभागों द्वारा बकाए बकाए की राशि जमा नहीं हुई तो विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही की जाएगी।

<गर्मी का प्रकोप धीरे धीरे सिटी में दिखने लगा है। जगह जगह ट्रांसफार्मर फुंकने, लाइन लॉस होना, तार टूटने का सिलसिला चल पड़ा है। उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए विभाग की ओर से बिजली चोरों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान क्क् लोगों को रंगे हाथ पकड़ कर एफआईआर दर्ज कराई गई। उधर बिजली के बड़े बकाएदारों के खिलाफ नोटिस भी जारी की गई है।

रंगे हाथ बिजली चोरी करते मिले

रामबाग डिवीजन के एसडीओ राजीव सिंह ने बताया कि एरिया में बिजली समस्या को देखते हुए तेजी से अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत गऊघाट व बैरहना इलाके में कुल क्क् लोगों को रंगे हाथ विद्युत चोरी करते पकड़ा गया। इन सभी के खिलाफ कीडगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। अभियान जारी रहेगा।

म्ख् करोड़ बकाया

चीफ इंजीनियर आफिस के मुताबिक मंडल के चारों जनपदों में सरकारी विभागों पर म्ख् करोड़ रुपए विद्युत बकाया है। विभाग के उच्चाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि फ्0 मार्च तक अगर सरकारी विभागों द्वारा बकाए बकाए की राशि जमा नहीं हुई तो विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही की जाएगी।

ये हैं बड़े बकाएदार

बकाएदार बकाया (लाख में)

नैनी कारागार - 77.ख्ब्

पुलिस विभाग - 7फ्0.फ्क्

चिकित्सा शिक्षा - क्ख्म्.म्0

एलोपैथिक चिकित्सा - क्ब्ख्.म्0

परिवार कल्याण - 9भ्.80

नगर विकास विभाग - 9भ्.फ्7

स्थानीय निकाय - ख्क्7.क्म्

माध्यमिक शिक्षा - क्07.8फ्

- सिचाई विभाग - भ्क्.ख्फ्

कैंटोंमेंट बोर्ड - 80.7भ्

माघ मेला - 8ब्8.ख्ब्

(आंकड़े विद्युत विभाग से प्राप्त हैं.)