आगरा. अगर आप ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने जा रहे हैं, तो दो महीने का इंतजार करना होगा. इस बीच आप पकड़े जाते हैं, तो जुर्माना भरना ही होगा. ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर कोई बहाना नहीं चलेगा. स्लॉट बढ़ाए जाने के बावजूद भी वेटिंग में कमी नहीं हुई है, बल्कि बढ़ गई है. अब दिसंबर के बाद की स्लॉट टाइमिंग दी जा रही है.

500 के करीब आ रहे हैं आवेदन

विभाग की साइट पर रोजाना करीब 500 लोग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर रहे हैं. जिससे लगातार वेटिंग बढ़ रही है. तमाम लोग ऐसे पहुंच रहे हैं कि सेम डे लाइसेंस बनवाना चाहते हैं. दो महीने का स्लॉट आवंटित होने के बावजूद भी लोग आरआई के पास पहुंचते हैं. जल्द स्लॉट अलॉट कराने की गुहार लगाते हैं.

परेशान हैं लोग

दो महीने की वेटिंग होने के कारण लोग परेशान हैं. चाह कर भी जल्द ड्राइविंग लाइसेंस जल्दी नहीं बन पा रहा है. यह केवल भय के कारण हो रहा है. ड्राइविंग लाइसेंस न होने पर भारी भरकम जुर्माना राशि भरनी पड़ती है. व्हीकल एक्ट में हुए संशोधन के बाद लाइसेंस बनवाने वालों की लाइन लगी हुई है. आरआई ने सितंबर महीने में स्लाट भी बढ़ा दिया. बावजूद इसके वेटिंग में कोई राहत नहीं मिली है.

10 दिसंबर की चल रही है वेटिंग

गुरुवार तक 10 दिसंबर की वेटिंग चल रही है. सितंबर महीने में जो आवेदन हुए थे, उसमें एक महीने की वेटिंग चल रही थी, जो कि अब अक्टूबर आवेदन करने वालों को दस दिसंबर तक की वेटिंग मिल रही है.

ये है स्लॉट

250 से बढ़ाकर 350 कर दिया

रोज आने वाले आवेदन

500 से 700

लर्निग की फीस है

350

परमानेंट की फीस

1000