-अलग-अलग आश्रय स्थलों में रोके जाएंगे पैसेंजर्स

-डीआरएम ने किया इलाहाबाद जंक्शन का निरीक्षण

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला सकुशल संपन्न कराने के बाद रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन अब माघ मेला 2020 की तैयारी में जुट गया है। माघ मेला के दौरान भी रेलवे कुंभ की तरह अलर्ट रहेगा। आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा एवं व्यवस्थाओं के लिए डीआरएम अमिताभ ने सोमवार को इलाहाबाद जंक्शन का निरीक्षण किया।

तेजी के साथ कराए जाएं अधूरे काम

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने सिविल लाइंस में दो नंबर एफओबी के पास लगाई गई होर्डिंग व स्टेशन सरकुलेटिंग एरिया को सुंदर बनाने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन स्काईवॉक के काम को देखा। इसके बाद सिटी साइड में लाइन शाह बाबा एफओबी नंबर 2 से बाहर निकलने के लिए निर्माणाधीन रैंप, स्वचालित सीढि़यों व निर्माणाधीन मल्टीलेवल पार्किंग को देखा। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाये गए सभी चारों आश्रयों व इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 01 के ऊपर बनाये गए रेलवे मेला कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुराने प्रवेश द्वार संख्या के पास पे एंड यूज टॉयलेट का जल्द से जल्द निर्माण करने का निर्देश दिया।

सीसीटीवी व साइनेज की करें सफाई

डीआरएम ने जंक्शन पर लगाए गए सभी साइनेज बोर्ड व सीसीटीवी कैमरों को साफ करने के लिए कहा। स्नान पर्व पर कुंभ मेला की तरह ही अलग-अलग रंगों के आश्रय स्थलों में अलग-अलग दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों के पैसेंजर्स को रोका जाएगा। भीड़ के अनुसार ही मेला स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। निरीक्षण के दौरान एडीआरएम एनामुल हक, अनुराग कुमार गुप्ता, अनुराग अग्रवाल, संतोष कुमार गुप्ता, मन्नू प्रकाश दुबे आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive

inext banner
inext banner