-स्टेशन की हालत देख बिफरे डीआरएम, अव्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के दिए निर्देश

-यूनिफॉर्म न पहनने पर कर्मचारियों को लगाई फटकार, कई जगहों का किया दौरा

मेरठ। दिल्ली डिविजन के डीआरएम आर.एन सिंह ने शनिवार को मार्ग दोहरीकरण को लेकर मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन का दौरा किया। डेढ़ घंटे के दौरे में डीआरएम ने बड़ी बारीकी से से पूरे स्टेशन को चेक किया, लेकिन स्टेशन पर अनियमितताएं देख वह भड़क गए। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को जमकर फटकार भी लगाई। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर मौजूद सभी विभागों के बारे में जानकारी ली। सिटी स्टेशन पर बदलाव के लिए जरूरी दिशा - निर्देश देने के बाद डीआरएम ने कैंट समेत दो अन्य स्टेशनों का भी दौरा किया।

एस्कलेटर का किया निरीक्षण

डीआरएम आरएन सिंह ने स्टेशन पर बन रहे एस्केलेटर और लिफ्ट का सबसे पहले जायजा लिया। एस्केलेटर में बचे हुए काम की समीक्षा की ओर इसे जल्दी से जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए।

नदारद मिली डॉक्टर

अपने दौरे के दौरान डीआरएम ने रेलवे स्वास्थ्य केंद्र का भी दौरा किया। इस दौरान केंद्र में एडीएमओ डा। वंदना नदारद मिली। यहां की हालत देख डीआरएम ने गहरी नाराजगी दिखाई।

सफाई कर्मचारियों से की बातचीत

डीआरएम आरएन सिंह ने स्टेशन पर मौजूद सफाई कर्मचारियों से बात-चीत की। उनके हाल-चाल भी जाने और एकाउंट में पे मिल रही है या नहीं इस बाबत भी जानकारी हासिल की।

-----

यूनीफॉर्म न पहनने पर जताई नाराजगी

स्टेशन के निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने टिकट काउंटर का बारीकी से जायजा लिया। इस दौरान आरक्षण काउंटर पर पहुंचने के बाद कर्मचारियों को बिना यूनिफार्म व नेम-प्लेट देख वह भड़क गए और नाराजगी जाहिर की। इस दौरान उन्होंने लोको पायलट की लॉबी भी देखी। डाक विभाग से पार्सल के बारे मे तमाम जानकारियां भी मांगी।