जिला अस्पताल का मामला

महिला का व्याप्त रहा दहशत

GORAKHPUR: जिला अस्पताल की इमरजेंसी में शनिवार को नशे में धूत एक महिला ने जमकर बवाल काटा। महिला की दहशत से सहमे लोग इधर उधर छिपते नजर आए। लगभग एक घंटे तक चले बवाल से परेशान होकर इमरजेंसी के कर्मचारियों ने 100 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह उसके पति का इलाज कराया। लेकिन पुलिस के जाते ही उस महिला का नशेड़ी पति इमरजेंसी से फरार हो गया।

विधानसभा का चुनाव जहां पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से रहा। वहीं, जिला अस्पताल की इमरजेंसी में घंटों एक नशे में धूत महिला ने जमकर उत्पात मचाया। महिला और उसके पति के बीच नशे में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में महिला के पति के चेहरे पर काफी चोट आई। इस संबंध में किसी ने 108 नम्बर एंबुलेंस को पर फोन कर इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने घायल को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचाया। जिस पर महिला एंबुलेंस वाले पर जहर का इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाने लगी। इस बीच महिला किसी को फोन करते हुए लोगों को भद्दी भद्दी गालियां देते हुए इमरजेंसी के कर्मचारियों से मारपीट करने पर उतारु हो गई। इसी बीच महिला ने अपने नशे में धूत पति को तीन बार धक्का दिया, जिसकी वजह से उसके सिर में गंभीर चोट लग गई। इलाज के लिए जाने वाले कर्मचारियों से मारपीट पर उतारु महिला इसी बीच इलाज कराने पहुंचे एक सिपाही से भी भिड़ गई और उसको भी पीट दिया। बिना इलाज कराए जा रही महिला की स्थिति को गंभीर देखते हुए किसी तरह कोतवाली पुलिस इलाज कराने दुबारा इमरजेंसी लेकर पहुंची। किसी तरह डॉक्टर ने मलहम पट्टी किया, लेकिन पुलिस वालों के जाते ही नशे में धूत महिला का पति इमरजेंसी से फरार हो गया।

वर्जन

इमरजेंसी में महिला के हंगामे की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस के सहयोग से किसी तरह इमरजेंसी के डॉक्टर व कर्मचारियों ने महिला के पति का प्राथमिक उपचार किया। पुलिस के जाते ही दोनों किसी को बिना बताए चले गए।

-डॉ। एचआर यादव, एसआईसी, जिला अस्पताल