-पीलीभीत बाईपास रोड पर कचरे, बायोमेडिकल वेस्ट और मृत जानवरों की दुर्गध से राहगीरों को होती है समस्या

-रोड पर घूमते आवारा कुत्ते बाइक सवारों की जान पर पड़ रही भारी, आए दिन होते हैं हादसे

BAREILLY

पीलीभीत बाईपास रोड बीसलपुर चौराहा से डोहरा चौराहा तक बाईपास शहर का नया डंपिंग ग्राउंड बन गया है। रोड किनारे जगह-जगह कूडे़ के ढेर लगे हुए है। इस रोड पर स्थित हॉस्पिटल और 12 बैंक्वेट हॉल अपना कूड़ा कचरा या तो जलाते हैं या फिर रोड किनारे ही फेंक देते हैं। इसके अलावा नगर निगम के सफाई कर्मी भी कूड़े को डलाव घर ले जाने की जगह बाईपास रोड पर ही किनारे फेंक देते हैं। जिसके पीलीभीत बाईपास रोड से निकलने वाले राहगीरों को दुर्गध से मुंह दबाकर निकलना पड़ता है।

नगर निगम खुद कर रहा डंपिंग

नगर निगम के ट्रैक्टर-ट्रॉली को कॉलोनी से कूड़ा उठाने के बाद डलाव घर पर डालना होता है, लेकिन पीलीभीत बाईपास रोड पर स्थित कई ऐसी कॉलोनी हैं जिसमें नगर निगम के साथ निजी ठेकेदार भी कूड़ा उठाते हैं। नगर निगम और निजी ठेकेदार के कर्मचारी कूड़ा तो कॉलोनियों से उठा लेते हैं लेकिन उसे भी मौका मिलते ही रोड किनारे फेंक देते हैं। ऐसा कई बार ट्रैक्टर-ट्राली के चक्कर बचाने के लिए किया जाता है, क्योंकि इससे तेल की बचत होती है। नगर निगम में तेल का खेल भी पकड़ा जा चुका है।

मृत जानवरों फेंकने का सुरक्षित

पीलीभीत बाईपास पर कचरा, बायो मेडिकल वेस्ट, मृत पशुओं को फेंकने के लिए ही नहीं अब तो हत्या कर शव फेंकने का हत्यारोपियों ने ठिकाना बना दिया हैं। अब तक कूड़े के ढेर के बीच तीन शव पुलिस बरामद कर चुकी है। वहीं मृत पशुओं की खाल उतारने के बाद कुछ लोग उनकी बॉडी बीसलपुर चौराहा से लेकर डोहरा मोड़ के बीच फेंक जाते हैं, जिससे उठ रही दुर्गध के चलते लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। जानवरों का मांस खाने के चक्कर में अक्सर कुत्तों का झुंड घूमता रहता है, जो सड़क पर रोड एक्सीडेंट की वजह भी बनते हैं। दुर्गध से आने जाने वाले लोग को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बैंक्वेट हॉल वाले भी फेंकते हैं कूड़ा

बाईपास रोड स्थित बैंक्वेट हॉल शादी समारोह के बाद कचरा नगर निगम से उठवाने की बजाय सड़क किनारे डम्प कर देते हैं। बैंक्वेट हॉल से निकलने वाला कचरा बाइपास रोड पर डलवाकर कई बार तो आग भी लगवा देते हैं। नगर निगम ने इन बैंकट हॉल ओनर के खिलाफ कचरा फेंकने पर भी रोक नहीं लगाता है, जिससे इनके हौसले और भी बुलंद है।

आरयू तक फैलती है दुर्गध

रोड से उठने वाले दुर्गध आरयू कैंपस तक फैलती है। जिससे स्टूडेंट्स को भी परेशानी होती है वह कई बार इसकी शिकायत भी वीसी से कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका।

अब तक मिल चुके हैं तीन शव

21 नवम्बर 2016-

पीलीभीत बाईपास रोड पर डोहरा रोड चौराहा के पास रात को जगतपुर पनपडि़या निवासी 32 वर्षीय पुष्पेन्द्र उर्फ राजू की हत्या करने के बाद सिर पर पेट्रोल डालकर हत्यारोपियों ने आग लगाकर जला दिया था।

18 दिसम्बर 2017

जगतपुर के मोहन तालाब निवासी 12 वर्षीय अयान का शव बोरे में बंद शाम को कूड़े के ढेर के पास मिला था। बोरे में बंद शव को कूड़ा बीनने वालों देखा था जिसके बाद पुलिस को सूचना ि1मली दी गई।

2 अप्रैल 2018

सुबह को पीलीभीत बाईपास रोड पर अज्ञात युवक को हत्यारोपियों ने कूड़े में 1 अप्रैल रात को फेंकने के बाद आग लगा दी। सुबह को अधजला शव कूड़ा बीनने वालो ंने देखा तो पुलिस को सूचना दी।