-सांसद विद्युत वरण महतो ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर पुणे के लिए कियारवाना

पढ़ाई के लिए पुणे जाने वाले यात्रियों को होगी सहूलियत

>JAMSHEDPUR: टाटा नगर स्टेशन पर गुरूवार से हावड़ा- पुणे दुरंतों एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया है। इस अवसर पर सांसद विद्युत वरण महतो, राज्य सभा सदस्य प्रदीप कुमार बलमुचु, मंत्री सरयू राय, विधायक मेनका सरदार, एडीआरएम नवीन तलवार, सीनियर डीसीएम सत्यम प्रकाश एवं एआरएम वी राम बाबू मौजूद थे। इन्होंने यहां से दुरंतो एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर पुणे के लिए रवाना किया। टाटा नगर स्टेशन पर इस ट्रेन के व्यवसायिक ठहराव से मुंबई-पुणे जाने वाले यात्रियों खासकर स्टूडेंट्स को काफी सहूलियत हो जाएगी।

रेलमंत्री को धन्यवाद

सांसद विद्युत वरण महतो ने दुरंतों एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि इससे रेलवे को ज्यादा राजस्व की प्राप्ति होगी। टाटा नगर में ट्रेन के ठहराव नहीं होने से इसे काफी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा था। ऐसे में रेल मंत्रालय को दुरंतो के बोर्डिंग से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे। रेल मंत्री ने इस प्रस्ताव की सराहना करते हुए रेलवे को दुरंतो एक्सप्रेस के परिचालन एवं ठहराव के नियमों में संशोधन करने का निर्देश जारी किया। इसी का नतीजा है कि टाटा नगर स्टेशन पर इसका ठहराव शुरू हो गया है। सांसद ने इसके लिए रेल मंत्री सुरेश प्रभु को धन्यवाद दिया।

ख्फ् दुरंतो का अब म्म् स्टेशनों पर ठहराव (प्वाइंट टू बी नोटेड)

रेलवे ने दुरंतो एक्सप्रेस के परिचालन व नियमों में संशोधन करते हुए इसके म्म् स्टेशनों पर ठहराव के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। गुरूवार से इन स्टेशनों पर इसका ठहराव नियमित रूप से शुरू हो चुका है। गौरतलब है कि देशभर के कुल ख्फ् दुरंतो एक्सप्रेस अबतक फ्म् स्टेशनों से ही खुलती थी, लेकिन अब यह म्म् स्टेशनों पर रूक रही है।

कई और ट्रेनों को शुरू करने की मांग

सांसद ने इस मौके पर टाटा-भागलपुर, टाटा-जयनगर, टाटा-जयपुर, टाटा-आसनसोल, टाटा-बक्सर ट्रेन को भी टाटानगर में ठहराव की मांग रखी। इस मौके पर सांसद प्रदीप बलमुचु ने रेलवे प्रशासन द्वारा शहर में प्रीपेड टैक्सी सेवा शुरू करने की मांग की। एडीआरएम ने तीन से चार माह में इसे चालू करने का भरोसा दिलाया। मंत्री सरयू राय ने कहा कि सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयासों से ही दुरंतों एक्सप्रेस का ठहराव टाटानगर स्टेशन पर संभव हो पाया है।

भाजपाइयों ने बांटे लड्डू (बॉक्स)

हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस के टाटानगर रेलवे स्टेशन से खुलते ही भाजपाइयों ने ढोल-नगाड़े के साथ खुशियां मनाईं। टाटानगर रेलवे स्टेशन पर मौजूद कार्यकर्ताओं को लड्डू खिलाकर भाजपाइयों ने मुंह मीठा कराया। इस दौरान जमशेदपुर भाजपा महानगर अध्यक्ष नंदजी प्रसाद, उपाध्यक्ष सतीश सिंह, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष रतन महतो, सतपाल सिंह सत्ते उर्फ सोमू, राजेश शुक्ला, प्रेस प्रवक्र्ता अनिल मोदी समेत अन्य मौजूद थे।