- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट को मिला नगर निगम का साथ

- मेयर ने बांटे डस्टबिन, बोले बरेली को साफ रखने में करें सहयोग

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के कैंपेन 'बिन में फेंक' की मेयर ने की सराहना

-कुतुबखाना मार्केट में व्यापारियों को बांटे डस्टबिन

बरेली : दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी की 'बिन में फेंक' मुहिम रंग ला रही है. अब नगर निगम ने भी इस मुहिम की सराहना की. मंडे को मेयर डॉ. उमेश गौतम ने शहर के कुतुबखाना मार्केट में शॉप्स के बाहर डस्टबिन रखवाए और लोगों को डस्टबिन में ही कूड़ा डालने के लिए अवेयर किया.

रखवाए 40 डस्टबिन

मेयर ने भारी भीड़ के बीच से गुजरते हुए करीब 20 शॉप्स के बाहर नीले और हरे रंग के डस्टबिन रखे, वहीं शॉप ओनर्स को अवेयर करते हुए कहा कि व्यापार संघ की कमेटी हर महीने ऐसी शॉप को चूज करेगी जो सबसे ज्यादा साफ सुधरी होगी. ऐसे शॉप ओनर्स को मेयर अपने स्तर से सम्मानित करेंगे. इस पहल से अन्य लोग भी कूड़ा डस्टबिन में डालने के लिए प्रेरित होंगे.

दो बार आएगी निगम की गाड़ी

मेयर ने व्यापारियों से कहा कि सफाई नायकों को कड़ाई से आदेशित किया जाएगा कि शॉप के आगे रखे गए डस्टबिन में जमा हुए कूड़े को दो शिफ्टों में उठाया जाए. अगर कूड़ा न उठाया जाए तो व्यापारी फौरन मेयर के पर्सनल नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करें, निगम के जिम्मेदार अफसर पर कार्रवाई की जाएगी.

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी की मुहिम सराहनीय है. मेयर डॉ. उमेश गौतम ने मार्केट में भी डस्टबिन बांटे. इससे लोग अवेयर होंगे.

हेमंत, शॉप ओनर

शहर को साफ और स्वच्छ रखना किसी एक व्यक्ति का काम नहीं बल्कि सभी का काम है. मेयर ने तो सफाई रखने वाले को सम्मानित करने को भी कहा है.

शरीफ, शॉप ओनर

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी की मुहिम से व्यापारी भी जुड़ने के लिए आगे आए हैं. हम सभी पहल करेंगे तो हमारा शहर साफ रह सकेगा.

प्रकाश, शॉप ओनर

-मुहिम के बारे में मुझे पता चला तो मैने भी जुड़ा और अपने आसपास के शॉप ओनर्स को भी मुहिम से जोड़ा. मेयर डॉ. उमेश गौतम भी आगे आए और डस्टबिन बांटे. यह अच्छी पहल है.

नदीम शमसी

Posted By: Inextlive