चेन्नई (आईएएनएस)। आईपीएल का मौजूदा सीजन कोरोना के चलते स्थगित कर दिया गया है। सीजन भले ही रद हो मगर इससे जुड़े किस्से रोजाना सामने आ रहे। अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य फॉफ डु प्लेसिस ने सीएसके टीम के अंक तालिका में पीछे न रहने का राज खोला था। वहीं अब टीम के एक अन्य साथी ड्वेन ब्रावो ने अपनी और धोनी से जुड़ी एक दिलचस्प घटना का जिक्र किया। ब्रोवा का कहना है कि उनके कप्तान आईपीएल 2018 के दौरान अक्सर उन्हें बूढ़ा-बूढ़ा कहकर चिढ़ाते थे।

धोनी को चैलेंज देकर हारे ब्रावो

ब्रावो ने एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान इस बात का खुलासा किया। ब्रावो ने आगे कहा, 'आईपीएल 2018 के दौरान धोनी उन्हें हमेशा बूढ़ा कहकर चिढ़ाते थे। वो मुझे काफी सुस्त कहते थे। फिर एक दिन मैंने धोनी से कहा कि, मैं आपको विकेटों के बीच दौड़ लगाने का चैलेंज देता हूं। उन्होंने कहा - कोई मौका नहीं। मैंने कहा - टूर्नामेंट के बाद हम करेंगे।' ब्रावो ने कहा, उन्होंने यह दौड़ बीच टूर्नामेंट में नहीं करने का विचार किया क्योंकि हम में से किसी को भी हैमस्ट्रिंग हो जाती तो काफी दिक्कत होती। हमने फाइनल के बाद चैलेंज पूरा किया और यह रेस बहुत करीबी थी, हालांकि धोनी ने मुझे हरा दिया। यही नहीं ब्रावो ने कप्तान धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग दोनों को उनकी क्षमताओं में विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद दिया।

अब क्रिकेट से दूर हैं माही

धोनी 29 मार्च को आईपीएल में क्रिकेट मैदान पर वापसी करने वाले थे। पहला मैच मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना था। मगर कोरोना संकट के बीच एहतियात के तौर पर टूर्नामेंट को पहले 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया। फिर इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा। ऐसे में धोनी की वापसी का इंतजार और बढ़ गया। 38 वर्षीय धोनी वर्तमान में क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हैं। उन्होंने आखिरी बार 2019 विश्व कप के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था। पिछले कुछ समय में धीमे बल्लेबाजी के लिए धोनी को आलोचना का सामना करना पड़ा था। इस साल की शुरुआत में, धोनी को बीसीसीआई ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खिलाडिय़ों की लिस्ट में भी जगह नहीं दी थी। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक की अवधि के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची खिलाडिय़ों की सूची जारी की थी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk