ओपीडी में डॉक्टर्स के चेंबर के बाहर लगीं एलईडी

वायरिंग का काम भी जल्द पूरा होने की उम्मीद

BAREILLY .

बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए गवर्नमेंट की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके तहत बरेली डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल को ई हॉस्पिटल में तब्दील किया जा रहा है. ई हॉस्पिटल को काम तेजी से चल रहा है,जो नवंबर तक पूरा हो जायेगा. फ्राइडे को हॉस्पिटल की ओपीडी में डॉक्टर्स के चेंबर के बाहर एलईडी लगा दी गई है. जिससे मरीजों को अपने नंबर और डॉक्टर की मौजूदगी के बारे में आसानी से पता चल सकेगा. सीएमएस ने कहा वायरिंग का काम भी जल्द शुरू हा जाएगा .

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उठाया गया है कदम

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए शासन ने बरेली डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल को ई हॉस्पिटल में तब्दील करने का फैसला लिया है. इसके लिए लखनऊ की सिल्वरटच कंपनी पूर प्रदेश में चयनित हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेजों में ई हॉस्पिटल खोलने का काम कर रही है.

एलईडी लगीं वायरिंग का है इंतजार

हॉस्पिटल की ओपीडी में डॉक्टर्स के चेंबर के बाहर एलईडी लगा दिया गया है. हांलाकि अभी इनमें डिस्प्ले नहीं हो रहा है. क्योंकि ई हॉस्पिटल का सिस्टम पूरी तरह से ऑनलाइन ही रहेगा. इसके लिए जल्द ही हॉस्पिटल में अंडर ग्राउंड वायरिंग कर सभी एलईडी के साथ कनेक्ट कर दिया जाएगा. जिसके बाद इन पर सभी जानकारी मरीज देख सकेंगे.

अभी लगती हैं मरीजों की लंबी लाइनें

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में अभी आने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसकी वजह से ओपीडी में मरीजों की लंबी लाइनें लग जाती हैं जो कभी-कभी बाहर पर्चा काउंटर तक पहुंच जाती है. इस समस्या से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा. ओपीडी में लगी एलसीडी पर ही मरीजों का डॉक्टर से मिलने का नंबर और स्थिति के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. जिससे ओपीडी में लगने वाली लाइनें खत्म हो जाएंगी.

ई हॉस्पिटल को जल्द शुरू करने के लिए शासन की ओर से गाइड लाइन दी गई है. इस काम को देख रही संस्था ने काम शुरू कर दिया है. उम्मीद है नवंबर तक ई हॉस्पिटल शुरू हो जाएगा.

डॉ. केएस गुप्ता, सीएमएस