शिवकुटी एरिया से हुआ था गायब, थाने में पत्‍‌नी की तहरीर पर पुलिस दर्ज की थी गुमशुदगी

PRAYAGRAJ: एक सप्ताह पहले शिवकुटी एरिया से गायब हुए युवक की बॉडी प्रतापगढ़ में मिली है। तीन दिन से प्रतापगढ़ मोर्चरी में पड़ी बॉडी को पहचान मिली सोशल मीडिया ग्रुप पर शेयर की गयी फोटो से। लोकल पुलिस की सूचना पर परिजन प्रतापगढ़ मोर्चरी पहुंचे तो पता चला कि बॉडी शिवकुटी एरिया से गायब सुनील पाल (35) की है। पत्‍‌नी ने आशंका जतायी है कि उसके पति की अपहरण करके हत्या करने के बाद बॉडी को नहर में फेंक दिया गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच की जाएगी क्योंकि पत्‍‌नी हत्या का कारण बता नहीं पा रही है।

भुलई का पूरा में रहता था किराए पर

प्रतापगढ़ जिले के महेशगंज थाना क्षेत्र स्थित आनापुर गांव निवासी सुनील पाल पुत्र शिवलाल पाल यहां ई-रिक्शा चलाता था। शिवकुटी के भुलई का पूरा मोहल्ले में वह परिवार के साथ किराए के कमरे में रहता था। बताते हैं कि 20 फरवरी की शाम वह अचानक गायब हो गया। काफी तलाश के बाद उसकी पत्‍‌नी 21 फरवरी को शिवकुटी पुलिस को तहरीर दी। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने अपना काम समाप्त समझ लिया। पूरा परिवार सुनील की तलाश में भटक रहा था और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

वायरल फोटो से हुई पहचान

शुक्रवार को गुमशुदा तलाश ग्रुप में प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज इंस्पेक्टर ने एक फोटो वायरल किया। उन्होंने लिखा था कि इसकी बॉडी क्षेत्र के शारदा सहायक नहर में मिली है। फोटो देखते ही शिवकुटी पुलिस उसे पहचान गई। इंस्पेक्टर शिवकुटी ने रानीगंज पुलिस को उसकी डिटेल दी। इस तरह पहचान के बाद शिवकुटी पुलिस बॉडी मिलने की खबर उसकी पत्‍‌नी संगीता देवी को दी। खबर पाते ही भुलई का पूरा से उसकी पत्‍‌नी रानीगंज थाने जा पहुंची। वहां बॉडी देखते ही वह अचेत हो गई। होश में आई तो वह शिवकुटी इंस्पेक्टर पर सवाल उठाने लगी। उसका कहना था कि यदि शिवकुटी पुलिस एक्टिव हो गई होती तो पति की जान बच गई है। उसने पति का अपहरण कर हत्या किए जाने की बात कही।

गुमशुदगी थाने में दर्ज है। लापरवाही जैसी कोई बात नहीं है, पुलिस उसकी बराबर तलाश में जुटी थी। चूंकि बॉडी रानीगंज में मिली है। इसलिए बहुत जानकारी मैं नहीं दे पाऊंगा।

यतेंद्र बहादुर भारद्वाज,

इंस्पेक्टर शिवकुटी