अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक संघ की बैठक में बोले मंत्री

देहरादून : उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि उच्च शिक्षा में गुणवत्ता सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ शिक्षा की गुणवत्ता के सुधार के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजेगी उसको सरकार प्रभावी रूप से क्रियान्वित कराने का प्रयास करेगी.

शिक्षाविद करें मार्गदर्शन

सेलाकुई स्थित राजावाला स्थित द इंडियन पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजित अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन पर मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि शिक्षाविदों के सुझाव सरकार का मार्गदर्शन करते हैं, इसलिए बैठक में निकलने वाले सुझाव अहम होंगे.

ड्यूटी के प्रति सजग रहें टीचर्स

बैठक में महासंघ के उच्च शिक्षा संवर्ग के राष्ट्रीय प्रभारी महेंद्र कुमार कहा कि संगठन कार्यकर्ताओं की मनोवृत्ति अपने लिए नहीं बल्कि सबके लिए कार्य करने की होनी चाहिए. तभी संगठन मजबूत होगा और समाज को नई दिशा दी जा सकेगी. शरीर के लिए स्वास्थ्य बुद्धि के लिए विचार और आत्मा के लिए ईश्वर का साक्षात्कार मनुष्य को पूर्ण बनाता है. महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. जेपी सिंघल ने कहा कि शिक्षक का दायित्व समाज के प्रति है और राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की भूमिका अहम है. अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ शिक्षकों के लिए समस्याओं के निराकरण के लिए निरंतर प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि सरकार भी शिक्षकों की समस्याओं का समाधान त्वरित गति से करें. राष्ट्रीय संगठन मंत्री महेंद्र कपूर ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करते हुए संगठनात्मक अनुशासन की सीख दी. महामंत्री शिवानंदन सिंदनकेरा ने बैठक का संचालन किया. विश्व पर्यावरण दिवस पर मुख्यअतिथि एवं प्रतिभागी शिक्षाविदों ने रुद्राक्ष के पौधे परिसर में रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया. बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ओमपाल सिंह, डॉ. हरिओम, डॉ. विजय पांडे, डॉ. प्रशांत सिंह, डॉ.दीपक भट्ट, डॉ. एआर सेमवाल, डॉ. शेखर चंद्रात्रे, प्रो. शैलेश मिश्रा आदि मौजूद रहे.