- 2003 बैच के स्टूडेंट शहीद लाइट ले। संकल्प तिवारी की याद में यूपी सैनियन सोसाइटी का किया गठन

- सैनिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पैरेंट्स का किया समान

LUCKNOW: गुरुकुल का कर्ज उतारना हो और अपने दोस्त को सच्ची श्रद्धांजलि देनी हो तो कोई यूपी सैनिक स्कूल के इन पासआउट स्टूडेंट्स से सीख ले। दरअसल, सैनिक स्कूल से पासआउट ख्00फ् बैच के स्टूडेंट्स ने अपने एक शहीद दोस्त की याद में एक हेल्पिंग ट्रस्ट शुरू किया है। जिससे, वे मौके की दरकार रखने वाले होनहारों का भविष्य बनाएंगे। अब वे इस स्कूल में एक मददगार सीनियर की भूमिका अदा करेंगे। इसी कड़ी में शनिवार को सैनिक स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हेली कॉप्टर के क्रैश शहीद हुआ था स्टूडेंट

यूपी सैनिक स्कूल के ख्00फ् बैच के स्टूडेंट संकल्प तिवारी क्क् सितबर ख्0क्0 को एयर फोर्स के चेतक हेली कॉप्टर के क्रैश होने से शहीद हो गए थे। जिसके बाद बैच के स्टूडेंट्स ने अपने बैच के सबसे अनुशासित कैडेट की याद में यूपी सैनियन संकल्प सोसाइटी का गठन किया। शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में इसका शुमारा किया गया। इस सोसाइटी की सहायता से सैनिक स्कूल के बच्चों को मदद करने व अन्य जरूरत मंद बच्चों को पढ़ाई में मदद करने का संकल्प लिया है।

छात्रों की करेंगे मदद

सोसाइटी के प्रेसीडेंट अमित कुमार दुबे ने बताया कि संकल्प सोसाइटी की ओर से हर साल एक कैडेट को स्कॉलर क्क् हजार रुपए की स्कॉलर शिप दी जाएगी। साथ ही सोसाइटी की ओर से कैडेट्स को हर साल पर्सनाल्टी डेवलपमें, कयुनिकेशन स्किल्स को डेवलप करने और एसएसबी की तैयारी के लिए मदद दी जाएगी। इसके अलावा यह सोसाइटी जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाई में मदद करेगी। इस अवसर सोसाइटी के सेक्रेटरी शुाम गौतम, राजकमल यादव, संतोष सिंह सेंगर, पंकज सिंह चौहान, निर्मल कटियार, चेतन, गौरव चौधरी, आशुतोष चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।