माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर गरजे प्रतियोगी

कालेजों में रिक्त पदों पर डिटेल जारी करने की मांग के साथ बुलंद की आवाज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सूबे के एडेड स्कूलों में शिक्षकों के चयन में हो रही देरी के विरोध में शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में प्रतियोगियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर जुटे प्रतियोगियों ने मांगे पूरी होने तक बेमियादी आंदोलन शुरू कर दिया। प्रतियोगियों की मांग थी कि हाईकोर्ट के आदेश पर सभी अभ्यर्थियों का पैनल जारी किया जाए। इसके साथ ही सूबे के इंटर कालेजों में शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों की पूरी जानकारी उपलब्ध करायी जाए।

प्रबंधन और डीआईओएस बैक डोर से कर रहे नियुक्ति

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड आफिस पर प्रदर्शन कर रहे प्रतियोगियों को संबोधित करते हुए युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि चयन बोर्ड पर हाईकोर्ट के निर्देश का भी फिलहाल कोई असर नहीं दिख रहा है। जिसे लेकर पिछले माह 13 जून को भी आंदोलन किया था लेकिन, कालेज आवंटन जल्द होने के आश्वासन मिलने पर प्रतियोगियों ने आन्दोलन खत्म कर दिया। उसके बाद भी प्रतियोगियों की मांगों पर चयन बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रतियोगियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभिन्न जिलों में प्रबंधतंत्र व डीआइओएस एक साथ मिलकर बैकडोर से नियुक्तियां कर रहे हैं।

आउटसोर्सिग पर लगाएं रोक

चयन बोर्ड पर प्रदर्शन के दौरान प्रतियोगियों ने वर्ष 2016 टीजीटी-पीजीटी लिखित परीक्षा के परिणाम जल्द जारी करने व आउटसोर्सिग पर रोक लगाने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान प्रतियोगियों ने यूपीपीएससी से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त करने की भी मांग करते हुए अपनी आवाज बुलंद की। इस दौरान मुख्य रूप से राजेश सचान, सुनील मौर्य, संदीप शुक्ल, कौशल समेत बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र मौजूद रहे।