फैक्ट फाइल

सेंट जोसफ

क्लास छुट्टी की टाइमिंग

प्राइमरी सेक्शन दोपहर एक बजे

नर्सरी सेक्शन दोपहर 12 बजे

6-12 दोपहर 1.30

बिशप जॉनसन स्कूल एंड कॉलेज

क्लास छुट्टी

जूनियर सेक्शन दोपहर 12.20

6-12 तक दोपहर 12.40

----------------------

-आधा घंटे का अंतर देकर कई स्कूलों में शुरू हुई छुट्टी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिटी को जाम से निजात दिलाने के लिए शासन के निर्देश के बाद स्कूलों ने टाइम स्लॉट में चेंज शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन की ओर से निर्देशित किया गया था कि अगर स्कूल टाइमिंग को लेकर मनमानी करते हैं तो कार्रवाई होगी। इसी को देखते हुए कई स्कूल टाइम स्लॉट बदलने की तैयारी में जुट गए। वहीं कई स्कूलों ने टाइम स्लॉट बदलते हुए अपने यहां छुट्टियों के समय में भी बदलाव कर दिया।

सेंट जोसफ के फादर ने लिया इनीशिएटिव

स्कूल की छुट्टी के टाइम स्लॉट में बदलाव को लेकर सेंट जोसफ कॉलेज के फादर रेव्ह थामस कुमार ने इनीशिएटिव लेते हुए बदलाव किया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने नया टाइम स्लॉट सोमवार से अप्लाई भी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर उन्होंने बीएचएस, सेंट मेरीज कान्वेंट इंटर कॉलेज, सेंट एंथोनी ग‌र्ल्स इंटर कालेज और बिशप जॉनसन स्कूल एंड कालेज के प्रिंसिपल से भी बात की। इसके बाद इन सभी स्कूलों के साथ मिलकर नया टाइम स्लॉट तैयार किया गया है। सेंट जोसफ कॉलेज में ही नर्सरी, जूनियर सेक्शन और सीनियर सेक्शन की छुट्टियों की टाइमिंग में 20 से 25 मिनट का अंतर किया गया है। ताकि एक साथ सड़क पर लगने वाली भीड़ को रोका जा सके। इसके साथ ही एसएमसी, बीएचएस, सेंट एंथोनी ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज के साथ बात करके स्कूल की टाइमिंग में भी अंतर किया गया है।

एक वैन वाले बच्चों को हो रही दिक्कत

स्कूल के छुट्टियों का टाइम स्लॉट चेंज करने से एक ही वैन या स्कूल बस से विभिन्न स्कूलों तक पहुंचने वाले बच्चों को अधिक दिक्कत हो रही है। स्कूलों की टाइमिंग अलग-अलग होने से कई बच्चों को करीब आधा घंटा तक इंतजार करना पड़ जाता है।

वर्जन

स्कूल में छुट्टी की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। इसको सोमवार से ही अप्लाई भी किया जा रहा है ताकि जाम की समस्या से राहत मिल सके।

-रेव्ह। फादर थामस कुमार

सेंट जोसफ कालेज, प्रिंसिपल

------------------

जुलाई की शुरुआत से ही जूनियर सेक्शन और सीनियर सेक्शन की छुट्टी की टाइमिंग बदल दी गई है। जिससे किसी भी प्रकार की दिक्कत पैरेंट्स या बच्चों को ना हो सके।

-डॉ। विशाल सिंह

प्रिंसिपल, बिशप जानसन स्कूल एंड कालेज