उच्चतर शिक्षा आयोग की ओर से जारी किया गया शेड्यूल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती के लिए इंटरव्यू दो से 20 सितम्बर के बीच होगा। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग ने छह विषयों के इंटरव्यू के लिए शेड्यूल जारी कर दिया। विज्ञापन संख्या 47 के तहत बुधवार की शाम अर्थशास्त्र, प्राचीन इतिहास, पादप रोग, शारीरिक शिक्षा, कीट विज्ञान एवं उर्दू विषयों के इंटरवयू का कार्यक्रम जारी किया गया है।

आज डाउनलोड करें इंटरव्यू लेटर

उच्चतर शिक्षा आयोग सचिव डॉ। वंदना त्रिपाठी ने बताया कि इंटरव्यू का डिटेल आयोग के पोर्टल www.uphesconline.org पर मौजूद है। इंटरव्यू के लिए शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थी अपना इंटरव्यू लेटर आयोग के पोर्टल से 15 अगस्त की दोपहर बाद से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आयोग की ओर से अभ्यर्थियों के मोबाइल व ई मेल आईडी पर भी इंटरव्यू की जानकारी भेजी जाएगी। आयोग में विज्ञापन संख्या 46 से वाणिज्य व विज्ञापन संख्या 47 के अन्तर्गत गृह विज्ञान, कृषि सांख्यिकी, प्राणि विज्ञान, कृषि शस्य विज्ञान, मनोविज्ञान, गणित, कृषि प्रसार, कृषि रसायन, उद्यानिकी, सैन्य विज्ञान, संस्कृत, पशुपालन एवं दुग्ध विज्ञान का इंटरव्यू 29 जुलाई से चल रहा है।

बॉक्स

आठ असिस्टेंट प्रोफेसरों का परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने बुधवार को विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के दो विषयों के साक्षात्कार का परिणाम घोषित कर दिया गया। दोनों विषयों में आठ पद का परिणाम घोषित हुआ है। कृषि अर्थशास्त्र में पांच पदों का परिणाम घोषित हुआ है। इसमें 26 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। जिसमें 19 शामिल हुए। जबकि पशुपालन एवं दुग्ध विज्ञान में तीन पदों का परिणाम घोषित हुआ है। इसमें 15 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए बुलाए गए थे। लेकिन 12 ने साक्षात्कार दिया।