- आज से खत्म हो जाएगा वोटर लिस्ट क्लेम एंड ऑब्जेक्शन का काम

- अगले दो दिन में होगा वोटर लिस्ट का प्रकाशन

Allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अब वोट देने की तैयारी कर लीजिए। अगर आपने पिछली मतदाता चौपाल में वोटर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा है तो अगले दो से तीन दिनों में अपना नाम लिस्ट में देख लें। क्योंकि, जल्द ही प्रशासन की ओर से वोटर लिस्ट का फाइनल प्रकाशन किया जाएगा। वहीं शनिवार से वोटर लिस्ट क्लेम एंड ऑब्जेक्शन का काम भी खत्म हो जाएगा।

जुड़ेंगे लाखों नए वोटर्स

लास्ट टाइम वोटर लिस्ट के प्रकाशन के बाद भी लगातार वोटर रजिस्ट्रेशन का काम चलता रहा। इसके बाद दो मतदाता चौपाल का भी आयोजन किया गया। उम्मीद की जा रही है कि अब तक जिले में लाखों की तादाद में नए वोटर जुड़ गए होंगे। इनके नामों का प्रकाशन अगले दो से तीन दिनों में किया जा सकता है। एसडीएम दयानंद प्रसाद ने बताया कि नौ अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस को बंद कर दिया गया था। इसके बाद क्9 अप्रैल तक क्लेम एंड ऑब्जेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है। इसके बाद लिस्ट के फाइनल प्रकाशन की तैयारी की जा रही है। बता दें कि आज से ही लोकसभा चुनाव नामांकन प्रक्रिया भी खत्म हो जाएगी।

ख्भ् अप्रैल के बाद बांटी जाएगी वोटर स्लिप

जिले की दोनों लोकसभा सीटों पर सात मई को मतदान होना है। इसको देखते हुए प्रशासन को जल्द से जल्द वोटर लिस्ट से जुड़ी प्रॉसेस को खत्म करना है। ऑफिसर्स का कहना है कि वोटर लिस्ट के फाइनल प्रकाशन के बाद घर-घर वोटर स्लिप बांटने का काम शुरू किया जाएगा। संभवत: इस प्रक्रिया की शुरुआत ख्भ् अप्रैल से कर दी जाएगी। बूथ वाइज बीएलओ को वोटर स्लिप बांटने का काम सौपा जाएगा। वह घर-घर जाकर इसका वितरण करेंगे। यह काम पूरी सावधानी से किया जाना है। वोटर स्लिप पर बीएलओ सहित एआरओ के सिग्नेचर होने के बाद ही बांटा जाएगा।