जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित आंध्रभक्त श्रीराम मंदिरम की कार्यकारिणी समिति की चुनाव की घोषणा शुक्रवार को मंदिर परिसर के हॉल में की गई। इसे लेकर वर्तमान कमेटी की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में अध्यक्ष सीएच शंकर राव ने बताया कि वर्तमान कमेटी भंग हो गयी है, चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी है और मंदिर में कोई भी नया निर्णय नहीं लिया जा सकेगा। मंदिर परिसर में 17 नवंबर को 26 पदों के लिए चुनाव होगा। शनिवार को वोटर लिस्ट टांग दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर से 4 नवंबर तक मंदिर कार्यालय से लाइफ मेंबरशिप कार्ड का वितरण किया जायेगा। फार्म खरीदने से लेकर फार्म जमा करने तक सारे कार्य शाम 6 बजे से रात आठ बजे तक होगा। चुनाव में वोट देने के लिए लाइफ टाइम मेंबरशीप कार्ड के साथ आइडी प्रूफ भी लाना जरूरी होगा। प्रेस वार्ता में सीएच शंकर राव के अलावा बी वेंकट राव, आइ श्रीनिवास राव, डी भास्कर राव, एम श्रीनिवास, सीएच गणेश राव, पीएल राव, बीवी अप्पा राव, नागराजू उपस्थित थे।

बनाए दो निर्वाची पदाधिकारी

17 नवंबर को होने वाले बिष्टुपुर राम मंदिर की कार्यकारिणी समिति की चुनाव के लिए दो ट्रस्टी को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। इनमें टी आदिनारायण राव व के वेणुगोपाल को शामिल किया गया है। ये दो निर्वाची पदाधिकारी चुनाव संचालन समिति का गठन करेंगे।

--------------

इन पदों पर होना है चुनाव

पद का नाम - पद की संख्या

अध्यक्ष - 01

उपाध्यक्ष - 03

महासचिव - 01

संयुक्त सचिव - 03

सहायक सचिव - 04

कोषाध्यक्ष - 01

सहायक कोषाध्यक्ष - 01

कमेटी मेंबर - 11

--------------

यह है चुनाव कार्यक्रम

-नामांकन फार्म का वितरण : 27 से 29 अक्टूबर

-नामांकन फार्म जमा करने की तिथि : 1 व 2 नवंबर

-प्रत्याशियों की सूची जारी करने की तिथि : 3 नवंबर

-नाम वापसी की तिथि : 4 नवंबर

-फाइनल प्रत्याशियों की सूची : 05 नवंबर

--------------

पांच निष्कासित सदस्यों के बदले नंबर

प्रेस वार्ता में अध्यक्ष सीएच शंकर राव ने एसडीओ के निर्देश पर मंदिर कमेटी की आपात बैठक गुरुवार को आयोजित हुई थी। इसमें पांच निष्कासित सदस्यों को वापस लेने का फैसला लिया गया, लेकिन उनके मेंबरशिप नंबर बदल दिए गए। अब इस चुनाव में कुल सदस्यों की संख्या 1840 हो गई है। निष्कासित सदस्यों में के पांडूरंगा राव को 1836, सीएच रमना राव 1837, पी प्रभाकर राव को 1838, एसबी दुर्गा प्रसाद शर्मा को 1839, पी सत्या राव को 1840 मेंबरशिप नंबर आवंटित किया गया है। इसकी जानकारी एसडीओ को भी दे दी गई है।

-------------

मेंबरशिप चेंज करना गलत: दुर्गा

राम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सीएच शंकर राव द्वारा पांच निष्कासित सदस्यों का नंबर बदले जाने पर एसवी दुर्गा प्रसाद शर्मा ने कहा कि यह उनकी गलत हरकत है। समझ में नहीं आता कि ऐसा क्यों किया गया। हम हर हाल में चुनाव चाहते हैं। नंबर चेंज कर उन्होंने अपनी बुद्धिमता का परिचय दिया है। हम नए नंबर के साथ ही चुनाव लड़ेंगे।