स्टेटिक सर्विलांस टीम ने नयागांव बैरियर और वसंत विहार क्षेत्र में की कार्रवाई

नयागांव बैरियर से 21 लाख और भूड़गांव से 10.80 हजार रुपये पकड़े

देहरादून,

स्टेटिक सर्विलांस टीम ने दून स्थित नयागांव बैरियर और वसंत विहार थाना क्षेत्र के भूड़गांव से 31.80 लाख रुपए का कैश बरामद किया है. लोकसभा इलेक्शन के मद्देनजर काले धन का इस्तेमाल रोकने के लिए गठित स्टेटिक सर्विलांस की टीम ने सैटरडे को यह कार्रवाई की. नयागांव बैरियर से 21 लाख और वसंत विहार थाना क्षेत्र के भूड़गांव से 10 लाख, 80 हजार रुपये पकड़े हैं. दोनों मामलों में कैश से संबंधित दस्तावेज न दिखा पाने पर आयकर विभाग की टीम ने नकदी जब्त कर ली है.

नहीं दिखा पाए दस्तावेज

जानकारी के अनुसार स्टेटिक सर्विलांस टीम सहसपुर ने सैटरडे दोपहर नयागांव बैरियर पर विकासनगर की ओर से आ रही कार को रोककर चेक किया तो उसमें 21 लाख रुपये बरामद हुए. कार सवार अनुज यादव निवासी चंद्रबनी, मोहब्बेवाला, संतोष कुमार निवासी एमडीडीए कॉलोनी डालनवाला, दीपक सिंह निवासी पंचकुली कॉलोनी, डालनवाला व अविनाश थापा निवासी नवादा ने बताया कि ये रुपये पंजाब नेशनल बैंक के हैं और वह इन्हें एटीएम में डालने ले जा रहे हैं. लेकिन इस बाबत वे कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके. टीम ने नकदी को जब्त कर आयकर विभाग के हवाले कर दिया. कार को सीज कर दिया गया है.

शराब ठेके का पैसा बताया

वसंत विहार पुलिस ने भूड़गांव तिराहा बैरियर से पंडितवाड़ी की ओर से आ रही कार से 10 लाख, 80 हजार रुपये बरामद किए. कार गुरजीत सिंह निवासी 184 लवली मार्केट चला रहा था. बगल की सीट पर बैठे आदित्य सभरवाल उर्फ चंदन निवासी स्पेशल विंग, प्रेमनगर ने बताया कि वह प्रेमनगर के शराब के ठेके का सेल्समैन हैं. पैसे शराब बिक्री के हैं. एसओ हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि वे इससे संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा पाए. नकदी को जब्त कर आयकर विभाग के हवाले कर दिया गया है.