- बाहर से आई सुरक्षा कर्मियों को नहीं किया गया अवेयर

देहरादून, इलेक्शन ड्यूटी पर लगाए गए करीब एक दर्जन वाहनों की हालत ठीक नहीं है. दो दर्जन वाहन ऐसे मिले जिनके टायर पूरी तरह घिसे हुए थे. कुछ बसें ऐसी भी थी जो आउटर एरिया में दौड़ने के बाद पूरी तरह से खटारा हो चुकी हैं. दो वाहनों को अनफिट पाए जाने पर वापस भेजना पड़ा, हालांकि वाहनों के डॉक्यूमेंट आरटीओ के कब्जे में हैं. दूरस्थ इलाके में इलेक्शन ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारियों को मौसम को लेकर अवेयर नहीं किया गया है.

बाहर से आये सुरक्षाकर्मी नहीं अवेयर

बाहरी राज्यों से आए सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी त्यूणी और चकराता के दूरस्थ इलाके में लगायी गई है. मैदानपी क्षेत्रों में पड़ रही गर्मी को देखते हुए ये सुरक्षाकर्मी एक शर्ट में ही देहरादून आ गये, लेकिन ऐसे क्षेत्रों में जहां अभी बर्फ तक नहीं पिघली है, इन सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी देनी भारी पड़ सकती है.

दो दर्जन खटारा बसें ड्यूटी पर

जिले में ड्यूटी के लिए करीब 600 बसें हायर की गई हैं. इनमें से एक दर्जन बसें ऐसी हैं, जो पूरी तरह खटारा हो चुकी है. ये बसें विकासनगर, चकराता, डाकपत्थर की हैं, इन बसों को रवाना करने से पहले चेक नहीं किया गया. ऐसे में पोलिंग पार्टियों को ले जाते समय मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

अनफिट वाहन किए बाहर

चुनाव ड्यूटी में लगे वाहनों में से दो छोटे वाहन ऐसे मिले, जो पूरी तरह अनफिट थे. ऐसे में नोडल ऑफिसर विपिन कुमार ने इन वाहनों को वापस भेज दिया.

जाम में फंसी पोलिंग पार्टी

ट्रैफिक पुलिस की ओर से रायपुर और थानों से आने-जाने वाले वाहनों के रूट डायवर्ट किए गए थे. करीब ढाई बजे से पोलिंग पार्टियां महाराणा प्रताप कॉलेज से रवाना होने लगी थी. इस दौरान शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई. ट्रैफिक पुलिस को जाम जाम खुलवाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

--------------

दो वाहन अनफिट पाए गए, जिनको वापस भेजा गया. इन वाहनों के डॉक्यूमेंट आरटीओ के पास हैं. बाकी वाहन फिट पाए गए.

विपिन कुमार, नोडल ऑफिसर