- चुनाव आयोग ने हर बूथ के लिए 200 रुपये किए स्वीकृत

- 3800 बैगों में रहेगी मतदान की लेखन सामग्री

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : शहर में 23 अप्रैल को मतदान होना है. इसको लेकर प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है. इसी के तहत ईवीएम की सुरक्षा के लिए सारे इंतजाम कर दिए हैं. वहीं मतदान के दौरान यूज होने वाले सामान का रखने के लिए 38 सौ बैग बनवाएं गए हैं.

5818 लगेंगी ईवीएम
जिले की दोनों लोकसभा में 5818 ईवीएम लगेंगी. बरेली लोकसभा में 16 प्रत्याशी होने से दो ईवीएम हर बूथ पर लगेंगी. ऐसे में 1890 बूथ पर 3780 ईवीएम लगेंगी. जबकि आंवला लोकसभा में 2038 ईवीएम लगेंगी. कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच ईवीएम रखी जाएंगी.

बूथ निर्माण के लिए दो सौ रुपये
चुनाव आयोग ने बूथ की व्यवस्था करने के लिए तहसीलदारों को दो सौ रुपये स्वीकृत किए गए हैं. कुछ तहसीलदार इस रकम को नाकाफी मान रहे हैं. उनका कहना है कि इतने रुपये में तो मजदूर भी नही मिलेंगे, व्यवस्था करना तो दूर रहा. जबकि पिछली बार यह राशि 160 रुपये थी.

207 रुपये प्रति बूथ का खर्चा
चुनाव आयोग की तरफ से प्रति बूथ पर मतदान के दौरान लेखन सामग्री पर होने वाले खर्च के लिए 207 रुपये स्वीकृत किए गए हैं. जबकि लेखन सामग्री में माचिस, पेन, तौलिया और सेफ्टीपिन शामिल है, जिसे हर पीठासीन अधिकारी को दिया जाएगा.

वर्जन

बैग बनवाए गए हैं, जबकि तालों के साथ दूसरी जरुरी लेखन सामग्री की भी खरीददारी की गई है. हर चीज के लिए चुनाव आयोग की तरफ से एक राशि स्वीकृत है, जिसके आधार पर ही खरीदारी की जाती है.

देवेंद्र शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी

Posted By: Radhika Lala