रांची:12 जुलाई को रांची यूनिवर्सिटी के सिंडिकेट के लिए होने वाले चुनाव से पहले ही एसटी-एससी कैटेगरी से डॉ बुद्धु उरांव का नामांकन खारिज हो गया। मंगलवार को नोमिनेशन पेपर की स्क्रूटनी हुई। रिटर्निंग अफसर डॉ जीएसएन शाहदेव की देखरेख में स्क्रूटनी हुई, जिसमें पाया गया कि एससी-एसटी कैटेगरी से नोमिनेशन पेपर जमा करने वाले डॉ बुधू उरांव ने प्रस्तावक का पहचान पत्र जमा नहीं किया है। इसके बाद उनका नोमिनेशन रद्द कर दिया गया। नोमिनेशन रद्द होने के बाद इसी कैटेगरी के उम्मीदवार डॉ हरि उरांव का चुना जाना तय हो गया है, क्योंकि उनके खिलाफ कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं है।

आठ सदस्यों का होना है चयन

रांची यूनिवर्सिटी में सिंडिकेट का चुनाव 12 जुलाई को होने जा रहा है। इस चुनाव के माध्यम से सिंडिकेट के आठ सदस्यों का चुनाव होना है। इसमें चार शिक्षक कैटेगरी से चयनित होंगे। वहीं चार प्रतिनिधि गैर शिक्षक कैटेगरी से चुने जाने हैं।

पांच चुने जाएंगे निर्विरोध

इससे पहले चार प्रत्याशियों के विरोध में उम्मीदवार नहीं होने के कारण अब पांच प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने की घोषणा होनी बाकी है। इसमें डॉ मुकुंद मेहता, डॉ महाराज सिंह, अटल पांडेय और दीपनारायण जायसवाल शामिल हैं।

तीन-तीन प्रत्याशी आमने-सामने

सिंडिकेट चुनाव में रीडर-प्रोफेसर कैटेगरी में सामान्य कोटि से तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें डॉ ज्योति कुमार, डॉ एलके कुंदन और डॉ आशीष झा हैं। वहीं लेक्चरर कोटे में सामान्य वर्ग से डॉ आरपी गोप, डॉ आनंद कुमार ठाकुर, डॉ रविभूषण साहू, डॉ विनायक लाल मैदान में हैं। गैर शिक्षक कैटेगरी में पूर्व विधायक रामचंद्र नायक और फूलचंद तिर्की के बीच सीधी टक्कर है।

प्रत्याशी जो डटे हैं चुनाव मैदान में

नाम - शिक्षक/ गैर शिक्षक - पद

डॉ ज्योति कुमार - शिक्षक - प्रोफेसर

डॉ एलके कुंदन - शिक्षक - रीडर

डॉ आशीष झा - शिक्षक - रीडर

डॉ आरपी गोप - शिक्षक - लेक्चरर

डॉ आनंद कु ठाकुर - शिक्षक - लेक्चर

डॉ विनायक लाल - शिक्षक - लेक्चर

डॉ रवि भूषण साहू - शिक्षक - लेक्चरर

रामचंद्र नायक - गैर शिक्षक - पूर्व विधायक

फूलचंद तिर्की - गैर शिक्षक - सीनेट सदस्य