बुधवार सुबह आठ बजे ट्रैफिक पुलिस लगा देगी दोनों ओर बैरिकेडिंग

जर्जर हो चुके बाईपास पर पीडब्ल्यूडी बिछाएगा कंक्रीट की परत

Meerut। बिजली बंबा बाईपास पर यातायात का संचालन बुधवार (आज) से बंद हो जाएगा। बाईपास को 14 दिसंबर तक के लिए बंद किया गया है। सुबह आठ बजे यातायात पुलिस दैनिक जागरण चौराहा और हापुड़ रोड स्थित पुलिस चौकी पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों को रोक देगी। दूसरी ओर पीडब्ल्यूडी ने निर्माण की पूरी तैयारी कर ली है।

नाकाफी हैं इंतजाम

मेरठ की लाइफलाइन बन चुके इस बाईपास को 10 दिनों तक बंद करना ट्रैफिक पुलिस के लिए बवाल-ए-जान बन रहा है। लोगों की परेशानी बढ़ेगी तो वहीं शहर के अंदरूनी हिस्सों में जाम लगेगा। ट्रैफिक मैनेजमेंट के यातायात पुलिस के इंतजाम नाकाफी लग रहे हैं। हालांकि यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने खरखौदा, परतापुर, हापुड़ रोड आदि कई जगह डायवर्जन किया है। इसके अलावा बाईपास से प्रभावित होने वाले प्वाइंट पर अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगाए हैं। इस अवधि में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की छुट्टी भी रद कर दी गई है।

जर्जर सड़क होगी दुरुस्त

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता प्रताप सिंह ने बताया कि बाईपास कई जगहों पर जर्जर हो चुका है। उस पर कंक्रीट की एक परत बिछाई जाएगी। जिससे सड़क गड्ढामुक्त भी होगी और नवीनीकरण भी हो जाएगा। सोमवार से सड़क किनारे सफाई शुरू करा दी गई थी और मंगलवार को भी सफाई कार्य चलता रहा। जानकारी के मुताबिक सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बाईपास पर वाहन संचालन बंद रहेगा। निर्धारित समय के आवाजाही शुरू हो जाएगी।

वैकल्पिक रास्तों का करें इस्तेमाल

दिल्ली रोड से हापुड़ की ओर जाने वाले वाहन दिल्ली-मेरठ हाईवे पर खरखौदा होते हुए जा सकते हैं।

दिल्ली से आने वाले वाहन कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के नीचे से कैंट होते हुए विवि के सामने से तेजगढ़ी तक भी जा सकते हैं।

रुड़की ओर से आने वाले वाहन कंकरखेड़ा से कैंट होते हुए भी विवि की ओर से तेजगढ़ी तक जा सकते हैं।

हापुड़ की ओर से आने वाले वाहन एल ब्लॉक से तेजगढ़ी होते हुए विवि रोड, कैंट होते हुए कंकरखेड़ा से दिल्ली-रुड़की हाईवे पर जा सकते हैं।

गंगानगर से दिल्ली की ओर आने-जाने वाले वाहन हाईवे पर आगे बढ़ते हुए छावनी मॉल रोड, रोहटा रोड, से रास्ते आ-जा सकते हैं।

विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। बाईपास पर ट्रैफिक लोड को देखते हुए सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

प्रताप सिंह, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी

ट्रैफिक पुलिस की पूरी तैयारी हो चुकी है। जाम से बचाने के लिए कुछ जगह डायवर्जन रहेगा। लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा है।

संजीव कुमार बाजपेयी, एसपी ट्रैफिक