- बारिश के बाद शहर में चलता रहा तार टूटने व ट्रांसफॉर्मर जलने का सिलसिला

- एक दर्जन एरियाज ने झेली घंटों की कटौती

GORAKHPUR: बारिश होने पर शहर के लोगों को गर्मी से राहत तो मिल रही है लेकिन सरकारी महकमों की लापरवाही के चलते पब्लिक के लिए मुसीबत भी खड़ी हो जा रही है। मंगलवार शाम से शुरू हुई बारिश के साथ ही बिजली से जुड़ी परेशानियों ने शहर को घेर लिया। इस बीच बुधवार को भी कई जगह तार टूटने और ट्रांसफॉर्मर जलने का सिलसिला चलता रहा। इस दौरान गोरखपुर-देवरिया मुख्य मार्ग पर तीन पोल गिर गए, वहीं मोहद्दीपुर सब स्टेशन पर ट्रांसफॉर्मर जल गया तो रुस्तमपुर सब स्टेशन में जल जमाव होने के कारण पूरे दिन बिजली गुल रही।

व्यवस्था ने फैलाई और परेशानी

इस दौरान बिजली कटने के बाद सही होने में बिजली विभाग की व्यवस्था ने और अधिक परेशानी खड़ी कर दी। अवर अभियंताओं का कहना था कि स्टोर में पोल नहीं मिल रहे हैं जिसके चलते पोल व तार बदलने में काफी परेशानी हो रही है। वहीं कई एरिया में तो तार के साथ ही कर्मचारियों की भी कमी पड़ गई। बुधवार को मोहद्दीपुर सब स्टेशन पर 10 एमवीए के ट्रांसफॉर्मर से धुंआ निकलने के कारण अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में आपूर्ति ठप की गई। इस दौरान तीन घंटे तक बिजली गुल रही। इसी तरह सूरजकुंड एरिया के माधोपुर बांध के पास 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया, जिससे सुबह सात बजे से लेकर शाम चार बजे तक रसूलपुर, सूर्यविहार कॉलोनी एरिया की बिजली गुल रही। इसके अलावा चारगांवा में इंसुलेटर पंक्चर होने के कारण रामजानकारी नगर एरिया में भी बिजली कटी रही तो लालडिग्गी के हसनगंज मोहल्ले में 400 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया।

कई एरिया में तार टूटे

बारिश के चलते मंगलवार शाम छह बजे बिछिया एरिया के ताड़ीखाना के पास 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार टूट गया जिसे सात बजे सही किया जा सका। अभी सप्लाई चालू हुए 20 से 30 मिनट हुए थे कि बर्फखाना के पास एलटी लाइन टूट गई, जिसको सही करने में तीन घंटे का समय लग गया और बिछिया एरिया में रात 10 बजे बिजली चालू हो सकी। वहीं आजाद चौक और नहर रोड पर पीएनबी गली के पास भी एलटी लाइन टूट गई। सूरजकुंड एरिया के माधोपुर एरिया में 400 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण रसूलपुर, सूरजकुंड और ग्रीन सिटी एरिया में पूरे दिन बिजली गुल रही। शाम को यहां पर मोबाइल ट्रांसफॉर्मर लगाया गया, उसके बाद बिजली सप्लाई चालू हो पाई।

यहां टूटा तार बिजली गुल (घंटो में) प्रभावित एरिया

राजेंद्र नगर 5 राजेंद्र नगर पश्चिमी

चारगांवा 3 चारगांवा और खजांची चौहारा

मोहनापुर 3 पादरी बाजार चौराहा

आजाद चौक 4 रुस्तमपुर

बिछिया 4 बिछिया