- चौबीस घंटे से विद्युत आपूर्ति न होने से पानी के लिए मचा हाहाकार

- सैकड़ों ग्रामीणों ने बगई खुर्द चौराहे पर विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

JALALPUR (10 June, JNN): आग उगलती इस गर्मी में यदि बिजली भी नसीब न हो तो कोई भी गुस्से से आपा खो बैठेगा। फूलपुर ब्लाक में भी यही हुआ। हनुमानगंज विद्युत सब स्टेशन के उमरी फीडर की सप्लाई पिछले चौबीस घंटे से ठप होने के कारण लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आक्रोशित लोगों ने ट्यूजडे दोपहर बगई खुर्द चौराहे पर सैकड़ों की संख्या में इकठ्ठा होकर विद्युत कर्मियों के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। लोगों ने कहा कि चौबीस घंटे बीत चुके हैं लेकिन विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है।

दर्जनों गांवों को होती है सप्लाई

उमरी फीडर से बगई खुर्द, बगई कला, मनापुर, खोदायपुर, चक हुसेना, बारों, रसूलपुर, एकडला, सौंरा, भरहरी, परवेजाबाद आदि दर्जनों गांवों में विद्युत आपूर्ति की जाती है। विद्युत आपूर्ति न होने के कारण यहां जलापूर्ति ठप हो गई। इससे लोगों को पेयजल के संकट से जूझना पड़ रहा है। यही नहीं बिजली के अभाव में धान की नर्सरी सहित अन्य जायद की फसलें सिंचाई के अभाव में सूखने के कगार पर पहुंच गई हैं। कुछ किसान नर्सरी डालने के लिए अभी तक खेत की तैयारी नहीं कर पाए हैं।

बदल गया रोस्टर

इस सम्बन्ध में मलावा फीडर के जेई तेजवन्त गुप्ता जो उमरी का भी चार्ज सभाले हैं बताते है कि बिजली का रोस्टर बदल गया है। सुबह साढे़ पांच बजे से ग्यारह बजे दिन तक व तीन बजे से रात्रि नौ बजे तक ही आपूर्ति की जायेगी। चौबीस घंटे से बिजली न आने के बारे में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा इस समस्या का शीघ्र हल निकाला जायेगा। हनुमानगंज विद्युत विभाग के जगन सिंह से पूछने पर बताते हैं कि कर्मचारी क्षेत्र में फाल्ट दूर करने जाते हैं। फीडर लम्बा होने के कारण फाल्ट का जल्दी पता नहीं चल पाता है। ग्रामीणों ने एक स्वर से चेतावनी देते हुए कहा कि यदि नियमित विद्युत आपूर्ति न की गई और कटौती बन्द न हुई तो हम सब सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।