छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: शहर के गैर कंपनी इलाके को 80 मेगावाट कम बिजली मिल रही है. इसके चलते रात में अचानक बिजली गुल होने से लोगों की नींद उचट जाती है और लोग सो नहीं पा रहे हैं. कमरे में गर्मी इस कदर है कि सीलिंग फैन की हवा भी सुकून नहीं दे पा रहा है.

बढ़ गई है बिजली की खपत

शहर के गैर कंपनी इलाकों मानगो, बालीगुमा, शास्त्रीनगर, कदमा, सोनारी, बिरसानगर, बागुनहातु, भुइंयाडीह, खडंगाझाड़, छोटा गोविंदपुर, सरजामदा, करनडीह, बागबेड़ा, परसुडीह, गोलपहाड़ी, जुगसलाई आदि इलाके में जेबीवीएनएल (झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड) बिजली आपूर्ति करता है. इन दिनों बिजली उत्पादन प्रभावित होने की वजह से जिले को कम बिजली मिल रही है. जबकि, गर्मी की वजह से बिजली की खपत बढ़ गई है. शहर के गैर कंपनी इलाके को 150 मेगावाट के आसपास बिजली की जरूरत होती है. लेकिन, अभी 70 मेगावाट के करीब ही बिजली मिल रही है. इस वजह से लोड शेडिंग की जा रही है. मानगो डिवीजन में चार घंटे तक लोड शेडिंग हो रही है. इसके अलावा शहर के आसपास के ग्रामीण इलाकों में सरजामदा, छोटा गोविंदपुर, बागबेड़ा, परसुडीह आदि इलाकों में छह से सात घंटे तक की लोड शेडिंग हो रही है. रात की लोड शेडिंग लोगों पर ज्यादा भारी पड़ रही है.

चार घंटे नहीं रहेगी बत्ती

मानगो के कालीमंदिर फीडर में रविवार को चार घंटे की बिजली कटौती होगी. यहां सुबह 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. मानगो डिवीजन के कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि इस दौरान समता नगर, जवाहर नगर रोड नंबर 12, 13 और 14 के अलावा, सहारा सिटी और पारडीह में होटल सिटी इन के आसपास के इलाके की बिजली प्रभावित रहेगी. इस दौरान मानगो के कालीमंदिर फीडर को जवाहर नगर रोड नंबर 13 के पावर सबस्टेशन से जोड़ा जाएगा.