- प्रीत विहार इलाके में एडीबी द्वारा बिछाई जा रही थी पाइपलाइन

- पाइप वेल्िडग करने के लिए की जा रही थी खुलेआम बिजली चोरी

- एसडीओ ने जांच कर पटेलनगर थाने में कराया एडीबी के खिलाफ केस दर्ज

देहरादून,

यूपीसीएल द्वारा एडीबी के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज करवाया गया है. प्रीत विहार इलाके में एडीबी द्वारा पाइपलाइन बिछाने का काम किया जा रहा था, पाइप वेल्डिंग के लिए यूपीसीएल की इनकमिंग केबल काट कर बिजली चोरी की जा रही थी. इलाके के एक व्यक्ति ने यूपीसीएल से इसकी कंप्लेन की, यूपीसीएल ने जांच कराई तो कंप्लेन सही पाई गई. ऐसे में एडीबी के खिलाफ बिजली चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है.

यूपीसीएल ने कराया केस दर्ज

सैटरडे को प्रीत विहार निवासी पीडी गुप्ता की ओर से ऊर्जा भवन में शिकायत की गई कि एडीबी की ओर से बिजली के केबल में कट मारकर बिजली चोरी की जा रही है. इस पर एसडीओ नारायण सिंह चौहान को मामले की जांच दी गई. मौके का इंस्पेक्शन करने पर शिकायत सही पाई गई. यूपीसीएल द्वारा पटेलनगर थाने में एडीबी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया गया है.

पाइप वेल्डिंग के लिए बिजली चोरी

एसडीओ की जांच में पाया गया कि प्रीत विहार इलाके में एडीबी की ओर से पानी की पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा था. बिजली आपूर्ति के लिए यूपीसीएल की एक इनकमिंग केबल पर कट मारा गया था. चोरी की बिजली से पाइप वेल्डिंग का काम किया जा रहा था. इनकमिंग लाइन पर जगह-जगह कट पाए गए, जिनपर बाद में टेप चिपकाई गई थी.

6 मीटर केबल सील

एडीबी द्वारा जिस जगह केबल पर कट लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी, वहां करीब 6 मीटर केबल सील कर दी गई है. मौके पर तीन मजदूर यूपीसीएल की टीम को मिले, जिनके नाम अरसद, इकरार एवं जिंदाहसन तीनों निवासी बिहारीगढ़ सहारनपुर बताए जा रहे हैं.