प्रयागराज से तबलीगी समाज के कुल 11 लोग गये थे दिल्ली की मरकज में शामिल होने

इंडोनेशिया, कोलकाता और केरल के रहने वाले अब्दुल्ला मस्जिद मुसाफिर खाना में मिले, 37 लोग किये गये क्वारेंटाइन

prayagraj@inext.co.in

खुदा करें सब सही निकलें। सब ठीक नहीं हुआ तो दिल्ली की तबलीगी मरकज के जरिये खतरा प्रयागराज में इंट्री कर चुका है। प्रयागराज से इस मरकज में शामिल होने गये 11 लोगों का तो पता नहीं चला है लेकिन मंगलवार को रेलवे स्टेशन के समीप स्थित अब्दुल्ला मस्जिद के मुसाफिरखाना में मिले नौ लोग भी वहीं से लौटे थे। इसमें से सात इंडोनेशिया, एक केरल और एक कोलकाता का है। इन सभी को क्वेरेंटाइन कर दिया गया है। इनके साथ रहने वाले कुल 37 लोगों को क्वेरेंटाइन किया गया है। अब बड़ा चैलेंज है उन 11 लोगों का पता लगाना जो इसी जिले के रहने वाले हैं। मंगलवार देर शाम तक उपलब्ध सूचना के मुताबिक ये सभी दिल्ली में ही हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट इनके नंबर्स को ट्रैक करने में लगा है।

मऊआइमा के बताए जा रहे लोग

दिल्ली की मरकज में शामिल लोगों की मौत और सम्पर्क में आने वालों में कोराना की पुष्टि होने के बाद देश में हड़कंप मचा है। इसमें शामिल होने वालों की लिस्ट डीजीपी ने जिलेवार सोमवार को ही शेयर कर दी थी। इसके बाद पूरा महकमा प्रतापगढ़ और प्रयागराज जिले के मऊआइमा के मूल रूप से रहने वाले 11 लोगों की तलाश में जुट गया था। प्रयागराज के आठ लोगों के दिए हुए मोबाइल नंबर पर संपर्क नही हो पाने से प्रशासन के कान खडे हो गए हैं।

भूत बंगले की फील दे रहा मुसाफिरखाना

बता दें कि मंगलवार शाम तक दिल्ली के निजामुददीन से 1548 लोगों को निकाला जा चुका था। इसमें से 441 में कोरोना के लक्षण मिले। 24 की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। इसके बाद से मरकजी में शामिल लोगों की तलाश शुरू हो गयी है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार की शाम सटीक सूचना पर अब्दुल्ला मस्जिद के मुसाफिरखाना पर छापा मारा गया। पुलिस को वहां के प्रबंधक वसीम ने किसी बाहरी का मौजूद न होना बताया था। इसके बाद भी पुलिस हवेलीनुमा मस्जिद के भीतर घुस गयी तो नौ लोग संदिग्ध मिले। इसमें से सात इंडोनेशिया, एक कोलकाला और एक केरल का रहने वाला है।

हमें कुल 11 लोगों की लिस्ट दी गई थी। इनमें से प्रयागराज के आठ लोगों का फोन नंबर कनेक्ट नही हो रहा है। कोशिशें जारी हैं। वहां की लोकल स्वास्थ्य विभाग की टीम को ट्रेस करने में लगाया गया है।

डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई,

सीएमओ प्रयागराज

ये सभी 22 को यहां आए थे। जनता कफ्र्यू के बाद लॉक डाउन से यहां से गये नहीं। न ही किसी को सूचना दी। इसकी जानकारी कप्तान साहब को दे दी गयी है। इन नौ के साथ मुसाफिरखाना में मौजूद सभी 37 लोगों को क्वैरेंटाइन कर दिया गया है।

बृजेश श्रीवास्तव

एसपी, सिटी