- रक्षा मंत्री ने भाजपा के स्थापना दिवस पर कांग्रेस पर किया जोरदार हमला

LUCKNOW:

भाजपा के स्थापना दिवस पर राजधानी आई केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इमरजेंसी लगाकर मौलिक अधिकारों पर हमला करने वाली पार्टी आज लोकतंत्र की बात कर रही है। भाजपा ने शुरू से ही लोकतंत्र की रक्षा की लड़ाई लड़ी है। वहीं इस अवसर पर पार्टी मुख्यालय पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के दलित सांसदों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर पहली बार कहा कि 'हमारी सरकार किसी से कोई भेदभाव नहीं करती चाहे भारत बंद के पहले रहा हो या बाद में.'

खासतौर पर यूपी भेजी गयी निर्मला

उल्लेखनीय है कि निर्मला सीतारमण को पार्टी के 38 वर्ष पूरे होने पर वह विशेष रूप से केंद्र की ओर से यूपी भेजा गया था। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी तब लोगों को अहसास हुआ कि भाजपा दूसरों से बेहतर काम करती है। उन्होंने यूपी में योगी और उससे पहले राजनाथ सिंह के शासन की सराहना की और मोदी सरकार के कार्यो का भी गुणगान किया।

लोकप्रियता पर असर नहीं

उपचुनावों में भाजपा की हार के सवाल पर कहा कि इससे केंद्रीय नेतृत्व की लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है। उपचुनाव हर राज्यों के सिस्टम में होता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि मेरे मंत्रालय द्वारा रोजगार और निवेश की दिक्कत वाले इलाके बुंदेलखंड में डिफेंस इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन कारीडोर बना रहे हैं। यह कारीडोर उप्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

बिजली के निजीकरण नहीं, निवेश की मंजूरी दी

वहीं मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा दलितों और गरीबों के हित में शुरू की गई योजनाएं गिनाई। कहा, पीएम आवास योजना, नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन, राशन कार्ड के सर्वाधिक लाभार्थी गरीब, दलित, वंचित वर्ग के लोग हैं जिन्हें बिना भेदभाव फायदा पहुंच रहा है। बिजली के निजीकरण के सवाल पर कहा कि निजीकरण को न कैबिनट ने मंजूरी दी थी और न ही निजीकरण की कोई बात थी। आज भी 1.40 करोड़ परिवारों तक बिजली नहीं पहुंची है। बिजली आपूर्ति सुधारने के लिए निवेश किया जा रहा है, निवेश और निजीकरण में अंतर है और निवेश की संभावना से हम पीछे नहीं हटते हैं।