लखनऊ (ब्यूरो)। रोजगार मेला में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को विभाग की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। चयनित अभ्यर्थियों को एचसीएल कंपनी द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी जिसके बाद डिप्लोमा होल्डर्स को बीटेक बिट्स पिलानी तथा ग्रेजुएट्स को एमएससी व एमटेक बिट्स पिलानी के स्तर की भी नौकरी के अवसर उपलब्ध होंगे।

2.26 लाख रुपये तक सालाना सैलरी
निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय कुणाल सिल्कू ने बताया कि रोजगार मेले में एचसीएल कंपनी के 250 रिक्त पदों के लिए इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर आईटी, इन्टूमेटेशन, टेली कम्यूनिकेशन और मैकेनिकल में डिप्लोमा होल्डर्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इसके लिए हाईस्कूल, इंटर व डिप्लोमा कोर्स में 60 फीसद अंक के साथ पास होना अनिवार्य है। मेले में चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी द्वारा एक साल तक ट्रेनिंग दी जाएगी।

Independence Day 2019: स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित होंगे यूपी के 116 पुलिसकर्मी

10 हजार रुपये प्रति माह
इस अवधि में 10 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा जबकि ट्रेनिंग के बाद दो लाख रुपये सालाना वेतन मिलेगा। इसी प्रकार ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए भी 250 रिक्त पदों के लिए चयन होगा। ऐसे अभ्यर्थी जो गणित, फिजिक्स, स्टैट्स, कम्प्यूटर साइंस, आईटी में बीएससी व बीसीए तथा साफ्टवेयर इंजीनियरिंग में गे्रजुएट हों, पात्र होंगे। ऐसे चयनित अभ्यर्थियों को छह माह की ट्रेनिंग के दौरान 10 हजार रुपये प्रति माह का तीन माह तक मानदेय और बाद में 2.26 लाख रूपये प्रतिवर्ष वेतन मिलेगा।

lucknow@inext.co.in

STF ने CBI को बताई अतीक अहमद की कारस्तानी

Business News inextlive from Business News Desk