-जेसीबी लेकर पहुंची प्रशासन की टीम, हटाया गया अतिक्रमण

-अब यहां की सड़कों पर नहीं लगेगा जाम, 30 मार्च तक चलेगा अभियान

शहर में अतिक्रमण के खिलाफ शुरू हुए अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को तेलियाबाग में बुल्डोजर गरजा। यहां जेसीबी मशीन से कई अतिक्रमण को हटाकर सड़क चौड़ा किया गया। जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने तेलियाबाग तिराहा स्थित मरी माई मंदिर के पास से कई अवैध अतिक्रमण को हटवाया। मंदिर की जमीन से लगायत जहां वर्षो से चल रहे पान की दुकान ढहाई गई। वहीं मंदिर के पीछे का अतिरिक्त हिस्सा समेत पीडब्ल्यूडी की जमीन पर कब्जा करके बनायी गयी चहारदीवार को भी ढहा दिया गया।

मिलेगी जाम से मुक्ति

अतिक्रमण के हटने के बाद यहां सड़क चौड़ी होने से लोगों को जाम से मुक्ति मिल जायेगी। अधिकारियों ने बताया कि मंदिर के पास की दुकान को तो हटा दिया गया, लेकिन अभी भी बीच सड़क पर खड़ा पेड़ सुगम यातायात में रोड़ा बन रहा है। जल्द ही इसे भी हटाया जाएगा। जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म हो।

ट्रैफिक जाम है बड़ी समस्या

इन दिनों बनारस में ट्रैफिक जाम बड़ी समस्या बनी हुई है। इसकी सबसे बड़ी वजह सड़कों की कम चौड़ाई और उस पर किये गये अतिक्रमण। लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन की टीम ने तेलियाबाग तिराहे पर जेसीबी चलवाकर अतिक्रमण ध्वस्त कराया। सोमवार से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान 30 मार्च तक चलेगा

कब्जा कर चला रहे थे होटल

पटेल धर्मशाला से पहले स्थित जमीन पर स्थानीय लोगों द्वारा अवैध रूप से दीवार खड़ी कर उसके पिछले हिस्से में नाले पर अतिक्रमण करके होटल चलाया जा रहा था। दोपहर में यहां जेसीबी से अतिक्रमण को धवस्त कर दिया गया। इसके साथ ही तिराहे पर बने मंदिर के चबूतरे को भी तोड़ दिया गया है। इसके अलावा अंधरापुल स्थित चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के लिए बनाए गए पुराने गोलंबर को भी ध्वस्त कर दिया गया।

घंटों लगा रहा जाम

अतिक्रमण अभियान के चलते मलदहिया से तेलियाबाग और तेलियाबाग से अंधरापुल तक लंबा जाम लग गया। बता दें कि इधर अंधरापुर से तेलियाबाग चौराहे तक गैस पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके चलते पहले से ही आधा रास्ता बंद है। ऐसे में तेलियाबाग तिराहे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पूरी सड़क ब्लाक हो गई।