- दो महीने से रोड पर नाले की मिट्टी और ईट बालू रखकर ठेकेदार फरार, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

GORAKHPUR: एमएमएमयूटी गेट के सामने से होकर दिव्यनगर कॉलोनी जाने वाला रास्ता दो महीने से एक्सीडेंट प्वाइंट बन गया है। डेली दो से तीन लोगों को मात्र 50 मीटर की दूरी तय करने में ही दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। पब्लिक की बात न स्थानीय पार्षद सुन रहे हैं और न ही नगर निगम के अधिकारी। शिकायत करने पर लोगों को अतिक्रमण का हवाला देकर टाल दिया जाता है। हकीकत यही है कि बीते दो महीनों में निगम का कोई अधिकारी यहां झांकने तक नहीं आया है।

ठेकेदार का अवैध कब्जा

नगर निगम के ठेकेदार अपनी मर्जी के मालिक है, इसलिए तो निर्माण कार्य कराने के नाम पर वे अवैध कब्जा जमा रहे हैं। कुछ इसी तरह का मामला दिव्यनगर कॉलोनी में सामने आया है। एमएमएमयूटी के सामने से बसेरा तक इस एरिया को जल जमाव से मुक्त कराने के लिए नगर निगम ने छह महीने पहले 23 लाख रुपए में नाला निर्माण का टेंडर निकाला था। 13वां वित्त आयोग से तीन महीने पहले कार्य शुरू हुआ। लगभग 50 मीटर निर्माण होने के बाद ही अचानक कार्य रोक दयिा गया। तब से ठेकेदार नाला की मिट्टी, ईट और बालू रोड पर रखकर फरार है।

जहां तक निर्माण हुआ है उसके आगे अतिक्रमण है। जिसके कारण कार्य रुका हुआ है। ठेकेदार रोड पर सामान नहीं रख सकता है। अगर ऐसा हुआ है तो ये नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही है।

-नवीन श्रीवास्तव, जेई नगर निगम