क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के मतनाग व द्वारिका गांव के बीच जोलहाखाप टोला में बुधवार की सुबह दो उग्रवादी संगठनों टीपीसी व जेपीसी के बीच हुई मुठभेड़ में जेपीसी का एक उग्रवादी विक्रम यादव मारा गया, जबकि दो अन्य उग्रवादी घायल हो गए. पुलिस ने घटनास्थल से विक्रम यादव के शव को कब्जे में ले लिया है. मारा गया उग्रवादी पुलिस की वर्दी में था. पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल ने बताया कि बुधवार की सुबह उक्त क्षेत्र में दो उग्रवादी संगठनों के बीच फाय¨रग हुई थी. इसी में जेपीसी का विक्रम यादव मारा गया. दो अन्य उग्रवादियों के घायल होने की सूचना मिली है. दोनों घायलों को उग्रवादी अपने साथ ले गए. पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर प्रशिक्षु आईपीएस प्रशांत आनंद के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. घटनास्थल से सटे लातेहार जिले की पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया है. लातेहार पुलिस भी अपने क्षेत्र में सर्च अभियान चला रही है. ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि बुधवार की सुबह जेपीसी का एक दस्ता लातेहार की ओर जा रहा था. इसी क्रम में जोलहाखाप के पास पहले से घात लगाए टीपीसी के उग्रवादियों ने फाय¨रग शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब 200 चक्र गोलियां चलीं.

लंबित कांडों का निपटारा

हटिया डीएसपी निशा मुर्मू ने बुधवार को अरगोड़ा थाना का रिव्यू किया और वहां लंबित कांडों की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान डीएसपी ने विभिन्न केसों के अनुसंधानकर्ता के केस का रिव्यू किया. रिव्यू करने के बाद डीएसपी ने अनुसंधानक को विशेष तौर पर केस में कार्रवाई करने, फरार अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी और कुर्की आदि को शामिल करने का निर्देश दिया.

चार दिनों तक बंद रहेगा सचिवालय

सचिवालय में गुरुवार से रविवार तक अवकाश रहेगा. ऐसे में सचिवालयकर्मी चार दिनों तक अवकाश का उपभोग कर सकेंगे. गुरुवार को महावीर जयंती और शुक्रवार को गुड फ्राइडे के अवकाश के अलावा शनिवार और रविवार को सचिवालय में छुट्टी रहती है. लिहाजा, सोमवार से ही सचिवालय में अब कामकाज हो सकेगा.