- बोटा लदा पिकअप छोड़ भागे तस्कर, दो की पहचान

KUSAMHI BAZAR: कुसम्ही जंगल में शुक्रवार की रात वन विभाग की टीम और तस्करों के बीच मुठभेड़ में गोलियां चलीं। तस्करों ने पिकअप से भागने की कोशिश की तो वन पुलिस ने टायर में गोली दाग दी। इसके बाद तस्कर पिकअप से कूदकर भाग गए। हालांकि इस दौरान दो तस्करों की पहचान वनकर्मियों ने की है। दोनों के अलावा कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक पिकअप, 11 बोटा सागौन, एक साइकिल, 2 आरी फेटा, 1 मोबाइल सेट बरामद किया।

पहले से थे ताक में

रात 9.30 बजे वन विभाग को सूचना मिली कि रजही बीट में तस्करों ने दो पेड़ को काटकर बोटा बना लिया है। उसे लादने रात में गाड़ी आएगी। इस आधार पर वन क्षेत्राधिकारी तिनकोनिया व वन सुरक्षा अधिकारी महेन्द्र यादव, वन दरोगा दिनेश चौरसिया, अजीत प्रताप सिंह, वन रक्षक जितेन्द्र, कन्हैया लाल व वाचर भभूति ने घेरेबंदी शुरू कर दी। काफी इंतजार के बाद रात 3.30 बजे एक पिकअप जंगल में पहुंची। पिकअप से आधा दर्जन तस्कर पहुंचे थे। तस्करों ने फुटहिया चौराहे पर पिकअप में लकड़ी लादना शुरू किया। दूसरा बोटा लाद रहे थे तभी वनकर्मियों ने धावा बोल दिया।

चलाई गोलियां

वन तस्करों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर विभाग ने भी गोली चलाई। खुद को घिरता देख तस्कर पिकअप लेकर भागने लगे। इस बीच एक गोली पिकअप के टायर में लगी। पंक्चर गाड़ी ही लेकर तस्कर शहर की तरफ भागे। पीछे से वन विभाग की टीम ने पीछा करना शुरू किया। पिकअप नंदानगर नाले पर पहुंची तब तक विभाग की टीम काफी करीब पहुंच गई। खुद को घिरता देख तस्कर चलती पिकअप से कूदकर कॉलोनी की तरफ भाग गए। अंधेरा होने के कारण वे कॉलोनी में गुम हो गए।

दर्ज किया केस

इस दौरान दो तस्करों की पहचान वनकर्मियों ने कर ली। मौके से वन विभाग ने एक पिकअप, 11 बोटा सागौनम, एक साइकिल, दो फेटा व एक मोबाइल सेट बरामद किया है। मामले में पुलिस ने देवरिया जनपद के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के रामलक्षण निवासी रमाशंकर व शेषमणि के साथ ही कुछ अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।