- फूलबाग कॉलोनी से जनता नगर तक चला बुलडोजर

- अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों का झेलना पड़ा विरोध

मेरठ। नगर निगम ने सोमवार को आबूनाले से अतिक्रमण हटाया। फूलबाग कॉलोनी नाले से लेकर जनता नगर तक बुलडोजर चलाया गया। नाले के किनारे जितना भी अतिक्रमण था उससे नगर निगम उसको तोड़ दिया। खोखे, टीनशेड डालकर बनाई दुकान के सामान को भी जब्त कर लिया।

झेलना पड़ा विरोध

इस दौरान नगर निगम की टीम को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। लोगों का कहना था यदि अतिक्रमण हटाना था तो पहले जानकारी क्यों नहीं दी। कम से कम अपना सामान तो हटा लेते। हालांकि पुलिस फोर्स साथ होने के कारण लोग जल्द ही शांत हो गए।

मकानों को छोड़ा

नगर निगम इस दौरान फूलबाग कॉलोनी के नाले पर आधा दर्जन मकानों को नहीं तोड़ा। नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि इन मकानों को एमडीए तोड़ेगा। दो साल पहले भी इन मकानों को तोड़ने के लिए काफी विवाद हुआ था।

रोड़ी बजरपुर की दुकान

आबूनाले पर डेयरी से लेकर रोड़ी बजरपुर तक की अवैध दुकान बन गई थी। लोगों ने टीनेशेड डालकर पक्का निर्माण तक कर डाला था। बहरहाल नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया तो सही। अभियान के दौरान एमडीए के सचिव राजकुमार, तहसीलदार करमवीर सिंह आदि मौजूद थे।

कमिश्नर ने किया था दौरा

रविवार को कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार ने आबूनाले का निरीक्षण किया था। इस दौरानर कमिश्नर ने अवैध रूप से पटाखा बनाने फैक्ट्री भी पकड़ी थी। नाले के किनारे ग्रीन बेल्ट हुए अतिक्रमण पर नगर निगम, एमडीए व आवास विकास के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी।

फूलबाग कॉलोनी से लेकर जनता नगर तक अतिक्रमण हटाया गया है। अवैध रूप से बनी दुकान व खोखों का हटाकर सामान जब्त कर लिया गया है। ग्रीन बेल्ट से अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहेगी।

-राजेश कुमार, संपत्ति अधिकारी नगर निगम