-टास्क फोर्स ने 81 अधिक्रमण किए ध्वस्त, 16 नोटिस

-339 का री-वेरिफिकेशन ऑफ डिमार्केशन व 102 को नोटिस जारी किए गए

देहरादून, सैटरडे को अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स ने 81 अतिक्रमण ध्वस्त किए, जबकि 339 अतिक्रमण का री-वेरिफिकेशन ऑफ डिमार्केशन किया गया। इसके अलावा 16 अतिक्रमण का चिन्हीकरण और 102 भवनों के सीलिंग व पार्किंग स्थलों पर संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध नोटिस भी जारी किये गये हैं।

28 के बाद 10 दिनों का ब्रेक

एसीएस ओमप्रकाश ने दावा किया है कि आगामी 28 सितंबर तक दून सिटी को अतिक्रमण फ्री कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिस तेजी से नगर निगम की सीमा के भीतर मेन सड़कों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। उसको देखते हुए अगले एक सप्ताह में पूरा अतिक्रमण हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि इसके बावजूद जो छूट जाएंगे, अगले 10 दिनों के ब्रेक के बाद दोबारा हटाने की कार्यवाही की जायेगी। फेस्टिवल सीजन को देखते हुए आम लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए कुछ दिनों का ब्रेक दिया जाएगा।

अपने अतिक्रमण हटाएंगे विभाग

एसीएस ने कहा है कि अतिक्रमण हटाने में आम लोगों की मदद मिल रही है। लेकिन इसके बावजूद कहीं, किसी के द्वारा अतिक्रमण किया गया हो, उनसे खुद अतिक्रमण हटाने का अपील की गई है। बताया कि निगम की सीमा के भीतर जहां भी सरकारी कॉलोनियों में अतिक्रमण हुआ है, वहां संबंधित डिपार्टमेंट्स जैसे पीडब्ल्यूडी की लैंड हो, पीडब्ल्यूडी अतिक्रमण हटाएगा। ऐसे ही सिंचाई, एमडीडीए, नगर निगम जैसे डिपार्टमेंट अतिक्रमण हटाएंगे। एसीएस ने सभी टास्क फोर्स के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अतिक्रमण हटाने में कोई ढिलाई न बरती जाए। ढिलाई बरतने की शिकायत पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ शासनस्तर पर कार्रवाई की जाएगी।